उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बोट क्लब शुरू हुआ नहीं और आठ लाख के चप्पू उठा ले गए चोर

By

Published : Nov 13, 2022, 4:02 PM IST

कानपुर में चोरों ने गोदाम से आठ लाख के चप्पू चुरा लिए. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

etv bharat
चप्पू उठा ले गए चोर

कानपुर:शहर के गंगा बैराज में प्रशासनिक अफसरों ने बहुत अरमानों के साथ जल्द ही जिस बोट क्लब को शुरू करने की योजना बना ली थी, उसमें चोरों ने पलीता लगा दिया. जी हां अभी बोट क्लब शुरू भी नहीं हुआ और चोर यहां के गोदाम से आठ लाख के चप्पू उठा ले गए. बताया जा रहा है, वाटर स्पोर्ट्स कंपटीशन के लिए यह चप्पू भोपाल से मंगाए गए थे. अब सिंचाई विभाग के जेई ने इस मामले को लेकर नवाबगंज थाना में एफआईआर दर्ज कराई है.

नवाबगंज थाना प्रभारी प्रमोद पाण्डेय ने बताया कि जहां गोदाम बना है, उसके पीछे का एरिया जंगल जैसा है. यहां ऊंचे पेड़ लगे थे, जिन पर चढ़कर चोर गोदाम तक पहुंचे. उन्होंने पहले खिड़की का शीशा तोड़ा, फिर एक-एक करके कई चप्पू निकाल लिए. एफआईआर के मुताबिक, 14 बड़े पीले रंग के चप्पू गायब हैं तो वहीं, 24 छोटे साइज के चप्पू चोर ले गए. जबकि सिंचाई विभाग की टीम को 12 चप्पू गंगा के किनारे पड़े मिले थे, ऐसे में आशंका है कि इन्हें भी चोर ले जाना चाहते थे. लेकिन वजन अधिक होने के चलते नहीं ले जा सके.

पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद इस मामले की पड़ताल शुरू कर दी है. गौरतलब है कि, कानपुर के कमिश्नर डॉ. राजशेखर के लिए यह प्रोजेक्ट उनकी प्राथमिकता में शामिल है. नवंबर के अंतिम सप्ताह में ही प्रशासनिक अफसरों ने सीएम से बोट क्लब के उद्घाटन की तैयारी कर ली है. सीएम को पत्र भेजकर समय मांगा गया है.

यह भी पढ़ें-राज्य सरकार ने दी कानपुर विश्वविद्यालय के दो प्रस्तावों को मंजूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details