उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर की पुलिस चौकी में चोरी करने वाला बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल

By

Published : Nov 22, 2022, 1:30 PM IST

कानपुर की पुलिस चौकी में चोरी करने वाला एक अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया. पुलिस अभियुक्त को चोरी की हुई पिस्टल की बरामदगी के लिए लेकर गई थी. फिलहाल घायल अभियुक्त का इलाज चल रहा है.

बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल
बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल

कानपुर:शहर के आउटर थाना बिधनू क्षेत्र के अंतर्गत न्यू आजाद नगर चौकी को चोरों ने 10 नवंबर (Theft in Azad Nagar Chowki) को अपना निशाना बनाया था. चोरी के समय चौकी प्रभारी सुधाकर पांडेय चौकी में मौजूद थे. चोर चौकी प्रभारी की आंखों के सामने से सरकारी पिस्टल और वर्दी लेकर नौ दो ग्यारह हो गए थे. इस पूरे मामले में पुलिस प्रशासन के आला-अधिकारियों की बड़ी किरकिरी हुई थी. एसपी ने लापरवाही बरतने वाले चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया था.

गौरतलब है कि, ऐसे में पुलिस प्रशासन के ऊपर कई बड़े सवाल भी उठ रहे थे कि जब पुलिस अपनी सुरक्षा नहीं कर पा रही है. तो वह जनता की क्या सुरक्षा करेगी. वहीं, 10 नवंबर को हुई इस चोरी के मामले में पुलिस लगातार अभियुक्तों की तलाश कर रही थी. चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो अभियुक्तों में से एक अभियुक्त शेखू को चोरी की गई सरकारी पिस्टल की बरामदगी के लिए पुलिस न्योरी गांव लेकर जा रही थी. इसी दौरान अभियुक्त ने बरामद पिस्टल से पुलिस पर हमला कर दिया और भागने की कोशिश की. पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें शेखू के पैर में गोली लग गई. शेखू को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

इस मामले में पुलिस उपायुक्त ने कहा कि 10 नवम्बर को नई आजद नगर चौकी में चोरी हुई थी. चोरी की घटना के संदर्भ में पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था. अभियुक्तों से पूछताछ के बाद एक शेखू नाम के अभियुक्त को पिस्टल बरामदगी के लिए लेकर गई थी. पिस्टल बरामद होने के बाद शेखू ने पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की. पुलिस की जवाबी फायरिंग में शेखू के पैर में गोली लग गई. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढे़ं: अमृत सरोवर की फाइलों में खुदते रहे तालाब, पोल खुलने पर रुका नौ अफसरों का वेतन

ABOUT THE AUTHOR

...view details