उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UPSSC की परीक्षा में सॉल्वर गैंग हुआ गिरफ्तार, लाखों रुपए हुए बरामद

By

Published : Mar 27, 2023, 7:55 PM IST

कानपुर में यूपीएसएससी की परीक्षा का आयोजन किया गया था. जिसमें पुलिस ने सॉल्वर गैंग को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने बदमाशों के पास से 9 मोबाइल, प्रवेश पत्र, प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट भी बरामद की है.

परीक्षा में सॉल्वर गैंग
परीक्षा में सॉल्वर गैंग

जानकारी देते हुए डीसीपी साउथ सलमान ताज पाटिल

कानपुर: यूपीएसएससी की परीक्षा में सॉल्वर गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमे तीन सॉल्वर, चार छात्र और कॉलेज के सहायक प्रबंधक शामिल है. कानपुर साउथ के चित्रा डिग्री कॉलेज गल्ला मंडी में परीक्षा चल रही थी. उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ सम्मिलित तकनीकी सेवा (सामान्य चयन ) की परीक्षा थी. वहीं, इस दौरान पकड़े गए लोगों से 9 मोबाइल, प्रवेश पत्र, प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट बरामद हुई है.

वहीं, इस संबंध में डीसीपी साउथ सलमान ताज पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती 26 मार्च को साउथ के नौबस्ता स्थित गल्ला मंडी के चित्र डिग्री कॉलेज में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ सम्मिलित तकनीकी सेवा परीक्षा थी, जिसमे पुलिस को जानकारी मिली थी कि परीक्षा में सॉल्वर गैंग चित्रा डिग्री कॉलेज के सहायक प्रबंधक कमलेश कटिहार से सांठगांठ करके परीक्षार्थियों की जगह साल्वरो को बैठा रहा है.

डीसीपी साउथ सलमान ताज पाटिल ने आगे कहा कि मामले की जानकारी मिलते ही हनुमंत विहार थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच ने कॉलेज में छापा मारा, जिसमे 7 साल्वर के साथ सांठगांठ में शामिल सहायक प्रबंधक को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि सहायक प्रबंधक ने प्रति सॉल्वर 1 लाख रुपए लिया था. परीक्षा के बाद 1 लाख रुपए प्रति व्यक्ति मिलना था, लेकिन पुलिस ने पूरे मामले का भंडाफोड़ दिया. पूरे मामले में कई सॉल्वर गिरफ्तार हुए है. इसक अलावा बदमाशों के पास से 9 मोबाइल, प्रवेश पत्र, प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट बरामद हुई है.

यह भी पढ़ें-कानपुर देहात में जागते रहो मुहिम, गांव की गलियों में पुलिस अफसर दे रहे पहरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details