उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजू श्रीवास्तव का वैक्सीनेशन की कमी पर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

By

Published : May 20, 2021, 10:12 AM IST

पूरे देश में कोरोना संक्रमण से हाल बेहाल है. रिकॉर्ड संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं तो वहीं मौतों से भी हड़कंप मचा हुआ है. वैक्सीन की कमी की वजह से कानपुर के हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने मजाकिया अंदाज में कटाक्ष किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

राजू श्रीवास्तव का वैक्सीनेशन की कमी पर वीडियो
राजू श्रीवास्तव का वैक्सीनेशन की कमी पर वीडियो

कानपुरः कोरोना संक्रमण की वजह से देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी हाहाकार मचा हुआ है. हालांकि योगी सरकार के लॉकडाउन के फैसले की वजह से रफ्तार जरूर कुछ थमी है. करोना को कंट्रोल करने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार अब वैक्सीनेशन पर जोर दे रही है. लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि लोग वैक्सीन लगवाएं. लेकिन वैक्सीन की कमी की वजह से लोगों को वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन नहीं लग पा रही है. कई राज्य सरकार इसके लिए केंद्र सरकार से भी कह चुकी है कि उन्हें वैक्सीन ज्यादा संख्या में उपलब्ध कराई जाए. वैक्सीन की कमी और अदार पूनावाला को लेकर कानपुर के हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने मजाकिया अंदाज में कटाक्ष किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

राजू श्रीवास्तव का वैक्सीनेशन की कमी पर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

राजू श्रीवास्तव का अलग अंदाज

आपको बता दें कि कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में वैक्सीनेशन सबसे बड़ा हथियार है. अब 18 साल से 44 साल तक और 45 साल के ऊपर वालों को वैक्सीनेशन कराया जा रहा है. पूरे देशभर में वैक्सीन की कमी है. जिसके चलते दूसरी डोज का समय भी बढ़ा दिया गया है. जो पहले 4 हफ्ते था, उसे बाद में 6 हफ्ते किया गया था. जिसे बढ़ाकर 12 हफ्ते कर दिया गया है. दरअसल 18 से से 44 साल को जोड़ने के बाद लोगों की संख्या बढ़ गई. देश में वैक्सीन बहुत कम मात्रा में उपलब्ध है. जिस वजह से लोगों को वैक्सीनेशन सेंटरों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं. लोगों को वैक्सीन नहीं लग पा रही है. इस पर कानपुर के हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने मजाकिया अंदाज में सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो को वैक्सीनेशन की कमी का हवाला देकर जमकर सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे हैं. इस वीडियो पर उन्होंने अपने मजाकिया अंदाज में कहा कि पहले 45 साल वालों को वैक्सीन लग नहीं पाई और अब 18 से 44 साल वाले लोग तैयार कर दिए गए. वैक्सीन की कमी थी, इसके बावजूद एक एज ग्रुप में वैक्सीन पूरी हुई नहीं और दूसरे एज ग्रुप में लगनी शुरू हो गई. जिस वजह से दोनों लोगों को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं लग पा रही है. वहीं राजू श्रीवास्तव ने अदार पूनावाला पर भी तंज कसे हैं.

इसे भी पढ़ें- अब घर बैठे होगा कोरोना टेस्ट, ICMR ने दी होम बेस्ड कोविड टेस्टिंग किट को मंजूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details