उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर के द स्पोर्ट्स हब में लगेगी शटलर पी. गोपीचंद की पाठशाला

By

Published : Jun 17, 2023, 9:40 AM IST

कानपुर के द स्पोर्ट्स हब में शटलर पी. गोपीचंद की पाठशाला लगेगी. उनके साथ भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच भी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

Padma Bhushan Pullela Gopichand in kanpur
Padma Bhushan Pullela Gopichand in kanpur

कार्यक्रम की जानकारी देते टीएसएच के डायरेक्टर ऑपरेशंस पी.के. श्रीवास्तव

कानपुर: शहर के द स्पोर्ट्स हब में 23 और 24 जून को शटलर पी. गोपीचंद की पाठशाला होगी. इस पाठशाला में अंतरराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त बैडमिंटन खिलाड़ी रहे पुलेला गोपीचंद खिलाड़ियों को बैडमिंटन के टिप्स देंगे. यह पहला अवसर है, जब पुलेला गोपीचंद महानगर के बैडमिंटन खिलाड़ियों को बैडमिंटन खेल की बारीकियों से अवगत कराएंगे. बता दें कि पी. गोपीचंद पद्मश्री और पद्म भूषण समेत कई अन्य पुरस्कारों से सम्मानित हैं. इसके अलावा उन्होंने देश के कई बड़े बैडमिंटन खिलाड़ियों को भी ट्रेनिंग दी है, जिनमें पीवी सिंधु का भी नाम शामिल है.

गौरतलब है कि पी. गोपीचंद्र शुक्रवार 23 जून को टीएसएच में बैडमिंटन गुरुकुल एकेडमी के खिलाड़ियों से दो अलग-अलग सत्रों में जानकारियां साझा करेंगे. वहीं, शनिवार 24 जून को वह ईकोनॉमिकली वीक सेक्शन (ईडब्ल्यूएस) के खिलाड़ियों को बैडमिंटन में पारंगत होने के लिये गुरुमंत्र देंगे. शुक्रवार को टीएसएच के डायरेक्टर ऑपरेशंस पी.के. श्रीवास्तव, डीजीएम स्पोर्ट्स ओंकार कुलकर्णी और टीएसएच गुरुकुल एकेडमी के इंडोनेशियन कोच रिजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी.

भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच का भी होगा आगमनः पीके श्रीवास्तव ने बताया कि पुलेला गोपीचंद के साथ हैदराबाद से पी. गोपीचंद गुरुकुल एकेडमी के कोच एसआर अरुण विष्णु भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. एसआर अरुण विष्णु भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच भी हैं. इसके अलावा एकेडमी की प्रबंध निदेशक सुप्रिया देवगन भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (खेल) नवनीत सहगल, जो कि उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष भी हैं. वह 23 जून को सुबह 11.30 बजे पुलेला गोपीचंद की पाठशाला का बतौर मुख्य अतिथि उद्घाटन करेंगे.

टीएसएच करेगा सम्मानितः 23 जून को शाम सात बजे पुलेला गोपीचंद को टीएसएच उनकी उपलब्धियों के लिये सम्मानित करेगा. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना बतौर मुख्य अतिथि और कानपुर मंडल के आयुक्त लोकेश एम विशिष्ट अतिथि होंगे. जिलाधिकारी विशाख जी 'पैटर्न ऑफ द इवेंट' और नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन स्पेशल गेस्ट रहेंगे. इन कार्यक्रमों के अलावा एक टॉक शो का आयोजन भी किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःसीएम के सलाहकार अवनीश अवस्थी बोले, यूपी में 33 लाख करोड़ के निवेश के एमओयू हो चुके

ABOUT THE AUTHOR

...view details