उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में जल्द लगेगा ओडीओपी मेला, उद्यमियों का होगा करोड़ों का कारोबार

By

Published : Sep 13, 2022, 9:11 PM IST

कानपुर वासियों को यूपी के सभी जिलों के फेमस उत्पाद जल्द ही देखने को मिलेंगे. सितंबर महीने के अंतिम सप्ताह में कानपुर में ओडीओपी मेले का आयोजन होने जा रहा है. इसमें प्रदेश भर के उद्यमी अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर सकेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर: उद्योग विभाग की ओर से शहर में पहली बार ओडीओपी मेला लगने जा रहा है. शासन से इस मेला और प्रदर्शनी को लेकर हरी झंडी दे दी है. 23 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पहली बार ओडीओपी मेला लगेगा. इस मेले में प्रदेश भर से तमाम उद्यमी आएंगे. महानगर कानपुर के उद्यमी भी अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर सकेंगे. खास बात यह है कि औद्योगिक नगरी के तौर पर पूरी दुनिया में कानपुर की पहचान है. इस आयोजन से यहां के उद्यमियों को बड़ा लाभ मिलने की संभावना है.

उपायुक्त उद्योग सुधीर श्रीवास्तव ने बताया कि शहर में 23 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक पहली बार ओडीओपी मेला लगेगा. मेले में लोगों को अलीगढ़ का ताला, भदोही की दरी, सिद्धार्थ नगर का काला चावल, गोंडा की मशहूर दालें, कन्नौज का इत्र, बिजनौर की लकड़ी, मुरादाबाद में बनने वाले पीतल के उत्पाद समेत ढेरों अन्य उत्पाद एक साथ देखने को मिलेंगे. आयोजन के दौरान एक दिवसीय बायर-सेलर मीट कार्यक्रम भी होगा. इसमें शहर के उद्यमियों को अपने कारोबार के नजरिए से हिस्सा लेने का मौका मिलेगा. उन्होंने बताया कि इस आयोजन में 10 दिनों के भीतर लाखों लोगों के आने की उम्मीद है. उसी हिसाब से व्यापक तैयारियां कराई जा रही हैं.

जानकारी देते हुए उद्योग उपायुक्त सुधीर श्रीवास्तव

यह भी पढ़ें-नवनीत सहगल ने कहा, एक जनपद, एक उत्पाद कार्यक्रम से उत्पादों की होगी रैंकिंग

इस ओडीओपी मेले का एमएसएमई मंत्री राकेश सचान उद्घाटन करेंगे. वहीं मेले में विधानसभा अध्यक्ष, सांसद, विधायक, सभी प्रशासनिक अफसरों को भी बुलाने की तैयारी है. मेले के लिए उद्योग विभाग के अफसर जल्द ही उद्यमियों के साथ बैठक भी करेंगे. 10 दिनों तक लगातार चलने वाले इस मेले में कई कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे. उद्योग विभाग के अफसरों इस मेले की पूरी जिम्मेदारी संभाली है.

यह भी पढ़ें-ODOP के तहत अब सिर्फ स्टोल नहीं, दूसरे कपड़े भी कराएंगे बाराबंकी की पहचान

ABOUT THE AUTHOR

...view details