उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यात्रियों के लिए Good News! अब 45 मिनट पहले ही यात्री पहुंचेंगे राजधानी लखनऊ

By

Published : Jul 5, 2022, 8:30 PM IST

कानपुर के अड्डा-केडीए सिग्नेचर सिटी बस स्टेशन से अब यात्री 45 मिनट पहले ही राजधानी लखनऊ पहुंच सकेंगे.

etv bharat
अड्डा-केडीए सिग्नेचर सिटी बस स्टेशन

कानपुर: यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. यहां गंगा बैराज से महज दो किलोमीटर के पास विकास नगर में केडीए और परिवहन निगम के संयुक्त प्रयासों से नया बस अड्डा-केडीए सिग्नेचर सिटी बस स्टेशन बनकर तैयार हो गया है. लगभग 12 करोड़ रुपये की लागत से बने इस नए बस स्टेशन का सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द ही ऑनलाइन शुभारंभ करेंगे.

दरअसल, कानपुर के कमिश्नर डॉ. राजशेखर ने कुछ दिनों पूर्व इस बस अड्डे का निरीक्षण किया था. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत को बताया कि आईआईटी, एचबीटीयू, सीएसए के छात्रों और स्टाफ, कल्याणपुर, गुरुदेव, विकास नगर, आजाद नगर, काकादेव, नवाबगंज, स्वरूप नगर, कंपनी बाग, रावतपुर, बिठूर, मंधना समेत अन्य आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले हजारों लोगों को अब अगर लखनऊ जाना होगा, तो वह गंगा बैराज के रास्ते से जा सकेंगे और 45 मिनट पहले ही राजधानी पहुंचेंगे. इसी तरह जीटी रोड होते हुए यात्री आगरा से दिल्ली का सफर तय करेंगे, जिसमें पहले की अपेक्षा करीब एक घंटा का समय बचेगा. उन्होंने कहा कि यह बस अड्डा 8000 वर्ग मीटर में बना है, जिसके अंतर्गत पहले चरण में यहां से 100 बसों का संचालन शुरू होगा.

45 मिनट पहले यात्री लखनऊ पहुंचेंगे

यह भी पढ़ें-कार और पिकअप वैन की भिड़ंत, कानपुर के 4 लोगों की मौत

वहीं, इस नए बस अड्डा पर यात्रियों के रुकने के लिए जहां डोरमेट्री की सुविधा होगी तो खाने के लिए फूडकोर्ट बनेगा. इसके अलावा पब्लिक अनाउंस सिस्टम, आधुनिक शौचालय, पेयजल व्यवस्था, व्हीलचेयर, दिव्यांगों के लिए रैंप, पूछताछ केंद्र समेत कई अन्य सुविधाएं यहां यात्रियों को मुहैया कराई जाएंगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details