उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संदिग्ध महिलाओं की तलाश में कानपुर में छापेमारी करने पहुंची NIA की टीम

By

Published : Aug 17, 2021, 8:50 PM IST

कानपुर महानगर में मंगलवार को एनआईए की टीम पहुंची और जिले के जाजमऊ और बेकनगंज इलाके में सदिग्ध महिलाओं की तलाश में जुट गई.

कानपुर में छापेमारी करने पहुंची NIA की टीम
कानपुर में छापेमारी करने पहुंची NIA की टीम

कानपुरः महानगर में आज एनआईए की टीम पहुंची. इस दौरान वो कानपुर के जाजमऊ और बेकनगंज इलाके में संदिग्ध महिलाओं की तलाश में जुट गई. जानकारी के मुताबिक लखनऊ से पकड़े गए आतंकी मिनहाज से मिली जानकारी के बाद टीम छापेमारी कर रही है. टीम को यह जानकारी मिली थी कि कानपुर की कुछ महिलाएं इस गिरोह में शामिल हैं. इनकी तलाश में मंगलवार को एनआईए की टीम कानपुर पहुंची और संदिग्ध महिलाओं की तलाश में जुट गई.

आपको बता दें कि सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक जिन संदिग्ध महिलाओं की तलाश में एनआईए की टीम कानपुर पहुंची हुई है, वो महिलाएं अंसार गजवातुल हिंद के कमांडर उमर हलमंडी के संपर्क में थीं. यह सब जानकारी एनआईए को लखनऊ से गिरफ्तार किए गए आतंकियों में से एक आतंकी मिनहाज से मिली है. जिसके बाद मंगलवार को एनआईए की टीम कानपुर पहुंची और कानपुर के जाजमऊ और बेकन गंज इलाके में महिलाओं की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. यहां पर एनआईए संदिग्ध महिलाओं की तलाश कर रही है, जो उमर हलमंडी के संपर्क में थीं.

इसे भी पढ़ें- साइबर अपराध की पाठशाला है झारखंड का जामताड़ा, यूपी समेत 15 राज्यों में कर रहे ठगी, यूएस भी हैरान

जानकारी के मुताबिक एनआईए की टीम शहर में ही मौजूद है और लगातार संदिग्द महिलाओं की तलाश कर रही है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की एटीएस ने आतंकवादी संगठन अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिंद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर बड़े हमले की साजिश का पर्दाफाश किया था. इन्हीं दोनों आतंकियों से एटीएस और एनआईए जांच कर रही है और कई अहम जानकारी एनआईए को मिली है. जिसके बाद एनआईए प्रदेश भर में छापेमारी कर इस संगठन से जुड़े हुए लोगों को गिरफ्तार करने में और जानकारी जुटाने में जुटी हुई है.

इसे भी पढ़ें- 50 हजार की रिश्वत लेते जिला उद्यान अधिकारी को विजलेंस टीम ने धरा, सरकारी विभागों में मचा हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details