उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में भाजपा नेता की हत्या का खुलासा, पत्नी ने खाने में नींद की गोलियां मिलाकर कर दिया था बेहोश, फिर प्रेमी के साथ मिलकर दबा दिया गला

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 2, 2023, 4:47 PM IST

कानपुर में भाजपा नेता की हत्या (murder of BJP leader) पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर की थी. पहले खाने में नींद की गोलियां मिलाकर उन्हें बेहोश कर दिया था. इसके बाद प्रेमी के साथ दबाकर मार डाला था.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर में भाजपा नेता की हत्या का खुलासा.

कानपुर:भाजपा नेता मुकेश नारंग की मौत किसी जहरीले पदार्थ को खाने से नहीं हुई थी, बल्कि उनकी पत्नी दिव्या ने प्रेमी संजय पाल के साथ मिल गला दबाकर मार डाला था. पत्नी दिव्या ने मुकेश को खाने में नींद की गोलियां मिलाकर दीं थी. मुकेश के बेसुध हो जाने के बाद दिव्या और प्रेमी संजय ने उनका गला दबा दिया. शुक्रवार को गोविंद नगर पुलिस ने भाजपा नेता की बहन की तहरीर के आधार पर दिव्या और संजय के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं शनिवार को डीसीपी साउथ ने पूरे मामले का खुलासा किया.

शव के बगल मिली थीं सल्फास की गोलियां

कानपुर साउथ के गोविंद नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ब्लॉक 5 में रहने वाले मुकेश नारंग भारतीय जनता पार्टी में बूथ 14 के अध्यक्ष थे. बीते 25 नवंबर को मुकेश की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. मुकेश के शव के बगल सल्फास की गोलियां पड़ी मिली थीं. घटना की सूचना पर गोविंद नगर थाना अध्यक्ष विक्रम सिंह और एसीपी बाबूपुरवा ने पहुंचकर जांच की थी. वहीं मुकेश के परिवार के लोगों का कहना था कि हत्या की गई है. गोविंद नगर थाने में उन्होंने एक प्रार्थनापत्र भी दिया. जिसके बाद मामले की जांच कर रही पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोरेंसिक जांच के आधार पर मुकेश की पत्नी दिव्या व उसके प्रेमी संजय पाल को गिरफ्तार कर लिया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मिले गले पर चोट की पुष्टि

डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मुकेश की पत्नी दिव्या ने शुक्रवार रात खाने में नींद की गोलियां मिला कर उन्हें बेसुध कर दिया था. इसके बाद दिव्या और संजय ने मुकेश का गला दबाकर हत्या कर दी. बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गले पर चोट की पुष्टि हुई है. जिसके बाद पुलिस का शक गहराया. पुलिस ने दिव्या से कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गई. वहीं मुकेश की बहन वंदना की तहरीर पर पुलिस ने दिव्या और उसके प्रेमी संजय के खिलाफ हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

दो साल पहले कौशांबी की दिव्या से हुई थी शादी

मुकेश नारंग की शादी दो साल पहले कौशांबी की रहने वाली दिव्या से हुई थी. मुकेश की यह दूसरी शादी थी. मुकेश का पहली पत्नी बबिता से तलाक हो गया था. शादी से पहले से ही दिव्या और संजय के आपस में संबंध थे. संजय और दिव्या कौशांबी आसपास ही रहते थे. मुकेश से शादी के बाद भी दिव्या की अक्सर संजय से बातचीत होती रहती थी, जिसका खुलासा दिव्या की वाट्सएप चैट और कॉल डिटेल रिकार्ड से भी हुआ है. वहीं मुकेश को दोनों के प्रेम संबंधों की जानकारी हो गई थी. इसके बाद दिव्या ने मुकेश को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया था.

यह भी पढ़ें : बीजेपी बूथ अध्यक्ष मुकेश नारंग ने रात में की पार्टी, सुबह घर में मिला शव

यह भी पढ़ें : बाबू सिंह आत्महत्या मामला : मुख्य आरोपी प्रियरंजन आशू ने की प्रेस कांफ्रेंस, कहा- किसान की हत्या की गई, सपा नेताओं ने हड़पी जमीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details