उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर की लचर स्वास्थ्य सेवाओं पर सांसद सत्यदेव पचौरी ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र

By

Published : May 7, 2021, 9:25 PM IST

कानपुर में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, ऐसे में जिले की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं. जिसको लेकर सांसद सत्यदेव पचौरी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को पत्र लिखा है.

सांसद सत्यदेव पचौरी ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र
सांसद सत्यदेव पचौरी ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र

कानपुरः महानगर में लगातार कोरोना कहर बरपा रहा है. रोजाना हजारों मामले सामने आ रहे हैं. साथ ही समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण रोजाना कई लोगों की मौत हो रही है. कोरोना संक्रमितों को ना तो अस्पतालों में बेड मिल रहा है और ना ही ऑक्सीजन. महानगर में ऑक्सीजन की किल्लत लगातार बनी हुई है. ऐसे में जिले में कोरोना संकट के कारण पैदा हुई इस गंभीर स्थिति को देखते हुए कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने कानपुर में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने का आग्रह किया है.

सांसद का पत्र
कोरोना संक्रमण से हालात हो रहे खराब

आपको बता दें कि कानपुर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण हर रोज कई लोगों की जान जा रही है. जिसे देखते हुए कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को पत्र लिखकर कानपुर के अस्पतालों और स्वास्थ्य व्यवस्था का जिक्र किया है. यहां हो रही समस्याओं को उप मुख्यमंत्री के सामने रखा है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि पिछले साल की तुलना में इस साल कोविड-19 की लहर से अत्यधिक लोगों की मृत्यु हो रही है. इनमें से ज्यादातर लोग ऐसे हैं जिनको समय से इलाज नहीं मिल पाया या फिर उन्होंने अस्पताल के बाहर और अपने घरों में ही जान गंवा दी है. वहीं उन्होंने पत्र के माध्यम से कोविड-19 की तीसरी लहर को लेकर भी उप मुख्यमंत्री को सजग किया. उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि कोरोना की तीसरी लहर सबसे घातक हो सकती है. ऐसे में कानपुर की स्वास्थ्य व्यवस्था पहले से ही दुरुस्त कर देनी चाहिए. ताकि कोरोना वायरस की तीसरी लहर से लड़ा जा सके.

इसे भी पढ़ें- यदि आप अपना आधार कार्ड और मोबाइल नंबर बैंक में दे रहे हैं तो होशियार !

आपको बता दें कि बीते दिनों कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी कोरोना की चपेट में आ गए थे. उनके परिवार के अन्य सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. अब उन्होंने यह पत्र लिखकर कानपुर की सच्चाई प्रदेश सरकार के सामने रखी है कि किस प्रकार से कानपुर में इलाज के अभाव में लोग अपनी जान गंवा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details