उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेटे को नासा का वैज्ञानिक बनाने के लिए मां चली 51 कदम, टप्पेबाज ले उड़े 4.5 लाख के जेवर

By

Published : Sep 25, 2021, 3:14 PM IST

शिक्षका अदितिराज से ठगी.
शिक्षका अदितिराज से ठगी. ()

कानपुर में टप्पेबाजों ने बड़े ही शातिर अंदाज से एक मां को अपने झांसे में फंसा लिया. बेटे को नासा का वैज्ञानिक बनाने के लिए टप्पेबाजों ने मां से 51 कदम चलने के लिए कहा. मौका पाकर टप्पेबाज मां का 4.5 लाख रुपये की ज्वैलरी से भरा बैग लेकर फरार हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस टप्पेबाजों की तलाश कर रही है.

कानपुरः नजीराबाद की रहने वाली महिला अदितिराज पेशे से टीचर हैं. वह घर से एक बैग लेकर निकली थी. उन्हें रास्ते में किताबें खरीदनी थी. रास्ते में दो शख्स अदिति राज को मिले और कहने लगे कि आपका बेटा पढ़ने में बहुत ही कमजोर है. यह सुनकर वह ठिठक गईं. टप्पेबाजों ने उन्हें बड़े ही शातिर अंदाज में बातों में फंसा लिया. पहले उन्होंने अदितिराज को कुछ रुपये दिए और फिर बहाने से ले लिए.

इसके बाद टप्पेबाज बोले, यदि आप अपने बेटे को नासा का वैज्ञानिक बनाना चाहती हैं तो आपको 51 कदम चलना होगा. इस पर अदितिराज को टप्पेबाजों पर भरोसा हो गया. बातों में फंसाकर उन्होंने बड़े ही शातिर अंदाज से उनसे गले में पहना हुआ सोने का हार, चूड़िया, अंगूठी समेत ज्वैलरी उतरवाकर बैग में रखवा ली. टप्पेबाजों को बड़ा ज्ञानी मानकर अदितिराज ने उन्हें ज्वैलरी से भरा बैग दे दिया. इसके बाद वह 51 कदम चलने के लिए आगे बढ़ गईं.

शिक्षका अदितिराज से ठगी.

51 कदम चलने के बाद उन्होंने जैसे ही पलटकर देखा तो दोनों टप्पेबाज गायब मिले. उन्हें खुद के साथ ठगी का अहसास हो गया. उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस भी टप्पेबाजों की तलाश में जुट गई. पुलिस ने अदिति की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी फुटेज की मदद से टप्पेबाज़ों की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ेंः एंबुलेंस प्रकरणः मुख्तार अंसारी के फरार सहयोगी हाजिर न हुए तो कुर्क होगी संपत्ति

शिक्षिका के साथ हुई टप्पेबाजी की यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी रही. इस पूरे मामले में एडीसीपी ब्रजेश श्रीवास्तव का कहना है कि टप्पेबाजों की तलाश की जा रही है. जल्द ही दोनों गिरफ्त में होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details