उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आईआईटी कानपुर में आज यूथ-20 समिट का आगाज, मेहमानों ने गंगा बैराज में की बोटिंग

By

Published : Apr 6, 2023, 1:44 PM IST

आईआईटी कानपुर कैंपस में आयोजित यूथ-20 समिट में गुरुवार को 1000 से अधिक युवाओं शामिल होंगे. बुधवार को कानपुर पहुंचने पर इन मेहमानों ने गंगा बैराज पर बोटिंग का लुत्फ उठाने के साथ ही जेके मंदिर परिसर का भ्रमण भी किया.

Youth 20 summit
Youth 20 summit

कानपुर: आईआईटी कानपुर में गुरुवार को यूथ-20 समिट का आगाज हो रहा है. इस बीच बुधवार को उत्तर प्रदेश और रायपुर के तमाम शहरों से कानपुर पहुंचे युवाओं ने गंगा बैराज स्थित बोट क्लब पहुंचकर खूब मस्ती की. उन्होंने गंगा की तेज लहरों के बीच बोटिंग का लुत्फ उठाया. वहीं, देर शाम शहर के रमणीय स्थलों में शामिल जेके मंदिर की खूबसूरती को भी निहारा. इस दौरान इन युवाओं ने कहा कि कानपुर बहुत अद्भुत शहर है. यहां मां गंगा भी बहती हैं, तो राधाकृष्ण का मंदिर सभी का दिल जीतने वाला है. इसके बाद सभी युवा (डेलीगेट्स) आईआईटी कानपुर पहुंचे और यहां के स्वादिष्ट व्यंजन का भी लुप्त उठाया.

1000 से अधिक युवा करेंगे संवाद: आईआईटी कानपुर में यूथ-20 समिट में युवा विभिन्न मुद्दों पर एक दूसरे से संवाद करेंगे. तीन अलग-अलग सत्रों में होने वाले संवाद कार्यक्रम के अलावा आईआईटी कानपुर कैंपस में कई विभागों की ओर से प्रदर्शनी भी लगेगी, जिसका उद्घाटन कानपुर के कमिश्नर डॉ.राजशेखर करेंगे. वहीं, यूथ-20 समिट में मुख्य अतिथि के तौर पर अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल शामिल हो सकते हैं.

रंग-बिरंगी लाइटों से सजा आईआईटी: आईआईटी कानपुर की एक खूबी यह भी है कि जब कैम्पस में कोई विशेष आयोजन होता है, तो उसे कई तरह की रंग-बिरंगी लाइट्स से सजाया जाता है. रात में पूरा कैम्पस एक विशेष थीम में नजर आता है. वहीं, यूथ-20 समिट के लिए भी परिसर को रंग-बिरंगी लाइट्स से सजाया गया है. इसकी खूबसूरती देख हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया.

ये भी पढ़ेंःराजनीति की भेंट चढ़ रहा बीआरडी में बना 500 बेड का बाल रोग चिकित्सा संस्थान

ABOUT THE AUTHOR

...view details