उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Kanpur News: प्रभारी मंत्री रह गए हैरान, हैलट के निरीक्षण में मिली जरूरत से ज्यादा दवा

By

Published : Mar 16, 2023, 8:13 PM IST

औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी कानपुर पहुंची. यहां उन्होंने हैलट अस्पताल का जायजा लिया. लेकिन इस दौरान उन्हें जरूरत से ज्यादा दवाइयों का स्टॉक मिला.

etv bharat
मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी

जानकारी देते हुए औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी

कानपुर: शहर के प्रभारी और औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी उस समय हैरान रह गए, जब उन्होंने एलएलआर अस्पताल (हैलट) में निरीक्षण के दौरान जरूरत से ज्यादा दवाइयों का स्टॉक देखा. दरअसल, वह सुपर स्पेशिलिटी ब्लॉक के निरीक्षण के दौरान ही मरीजों से बात करने के बाद दवाओं के रिकॉर्ड की जानकारी कर रहे थे. तभी मौजूद फार्मासिस्ट से पूछा कि आखिर रजिस्टर में एंट्री से अधिक दवाएं अंदर कैसे आ गईं? इस सवाल का न तो फार्मासिस्ट जवाब दे सके, न ही मेडिकल कॉलेज प्राचार्य.

लोगों से वार्ता करते हुए मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी

वहीं, गोलमोल स्थिति मिलने पर प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने डीएम से कहा, कि इस मामले की जांच कराएं. वहीं, पूरे मामले पर जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ.संजय काला ने बताया कि दवाएं स्टॉक में रिकार्ड से अधिक मिलीं हैं. फार्मासिस्ट की लापरवाही सामने आई है. जांच समिति गठित करने के बाद जो रिपोर्ट मिलेगी, उसके आधार पर एक्शन होगा.

जायजा लेते हुए मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी

ग्रीनपार्क स्टेडियम में देखी विजिटर गैलरी, बोले जल्द मैच दिलवाएंगे: प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने हैलट अस्पताल पहुंचने से पहले ग्रीनपार्क स्टेडियम में बनीं विजिटल गैलरी को देखा. उन्होंने कहा, कि महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कुछ दिनों पहले कहा था, कि ग्रीनपार्क में एक ऐसी गैलरी बननी चाहिए, जिसमें यूपी के खिलाड़ियों का इतिहास हो. उनकी वह बात पूरी हो गई और यहां जो गैलरी बनी है. उसकी जितनी प्रशंसा की जाए, वह कम है. उन्होंने ग्रीनपार्क की पिच पर कुछ शॉट भी लगाए. वहीं, पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि जल्द ही ग्रीनपार्क स्टेडियम को मैच दिलवाएंगे. इस दौरान विधायक नीलिमा कटियार, डीएम विशाख जी समेत कई अन्य प्रशासनिक अफसर मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-ताइवान व चीन में बनने वाली चिप का निर्माण बंद, हजारों डीएल फंसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details