उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खत्म हुआ इंतजार: 5 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी को तैयार ग्रीन पार्क स्टेडियम

By

Published : Nov 13, 2021, 11:33 AM IST

Updated : Nov 13, 2021, 11:43 AM IST

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 5 साल बाद मैच होने जा रहा है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 से 29 नवंबर के बीच ऐतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. जिसे लेकर जिला प्रशासन और यूपीसीए ने तैयारियां पूरी कर ली है.

ग्रीन पार्क स्टेडियम.
ग्रीन पार्क स्टेडियम.

कानपुर:कानपुर महानगर में ऐतिहासिक ग्रीन पार्क स्टेडियम का सूखा जल्द ही खत्म होने वाला है. 5 साल बाद कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम को एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी मिलने जा रही है. भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच की शुरूआत 25 नवंबर से ग्रीन पार्क स्टेडियम में होगी. ग्रीन पार्क स्टेडियम में अंतिम मैच आज के 5 साल पहले इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच ही खेला गया था. वह भारत का 500वां टेस्ट मैच था.

कानपुर महानगर में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच की मेजबानी ग्रीन पार्क स्टेडियम को मिली है. जिसके लिए मैदान में कई दिनों से तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. जिला प्रशासन और यूपीसीए लगातार इसकी निगरानी करे हुए हैं और जल्द से जल्द मैदान को तैयार किया जा रहा है क्योंकि लगभग 5 साल बाद कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान में मैच होने जा रहा है इसलिए इस बार जिला प्रशासन और यूपीसीए कोई भी कमी छोड़ना नहीं चाहता है ताकि आगे भी कानपुर के पाले में मैच गिरते रहे.

जानकारी देते संवाददाता अखंड प्रताप सिंह.

कानपुर के ग्रीन पार्क में इस बार कई नई चीजें देखने को भी मिलेंगी. जहां दर्शकों के बैठने की क्षमता भी बढ़ाई गई है. हालांकि अभी कितने दर्शक बैठेंगे. इसका फैसला शासन स्तर से होना है. वहीं, मैदान में नया वीआईपी पवेलियन भी बनाया गया है जो अत्याधुनिक तकनीकों से लैस है. इसके अलावा पवेलियन में पहली बार विजिटर गैलरी बनाई गई है जो अपने आप में खास है.

25 नवंबर से होने वाले मैच को लेकर कानपुर के लोगों में खासा उत्साह है. जिसे लेकर तैयारियां जोरों-शोरों से की जा रही है. पिच क्यूरेटर लगातार मैदान की घासों को काट रहे हैं. इस बार यूपीसीए और जिला प्रशासन किसी भी तरीके की कमी नहीं छोड़ना चाहता है क्योंकि हर बार जब भी ग्रीन पार्क मैदान में मैच होते हैं किसी न किसी कमी के चलते खेल प्रशासन को शिकायत रहती थी. इसकी वजह से कानपुर में मैच नहीं हो पा रहे थे. यही वजह है कि 5 साल बाद कानपुर को मैच मिला है जिस वजह से इस बार यूपीसीए कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहता ताकि कानपुर में मैचों का सूखा न हो. मैच को लेकर स्थानीय लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

इसे भी पढे़ं -कानपुर: ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेली जाएगी राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप

Last Updated :Nov 13, 2021, 11:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details