उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में प्रेस-प्रसंग के कारण युवती ने की आत्महत्या, परिजनों ने युवक पर लगाया धमकाने का आरोप

By

Published : Apr 7, 2023, 1:58 PM IST

कानपुर में कथित प्रेम प्रसंग के चलते युवती ने आत्महत्या कर ली. वहीं, इस संबंध में युवती के परिजनों का आरोप है कि एक युवक द्वारा युवती को परेशान किया जा रहा था. जिससे तंग आकर उसने खुदखुशी की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मौत
मौत

कानपुर: दो प्यार करने वाले हमेशा जिंदगी भर एक दूसरे के साथ रहने के सपने संजोते है. लेकिन जब ऐसा नहीं हो पाता तो अक्सर आत्मघाती कदम भी उठा लेते हैं. कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर से सामने आया है. यहां कथित प्रेम प्रसंग के चलते युवती ने खुदखुशी कर ली. जिसके चलते इलाके में सनसनी फैल गई. वहीं, अब युवती के परिजनों का आरोप है कि एक युवक द्वारा युवती को धमकाया गया था. जिसके चलते उसने आत्महत्या की है. फिलहाल पुलिस ने युवती के परिजनों की तहरीर पर युवक को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, मामला शहर के सचेंडी थाना क्षेत्र का है. जहां की निवासी युवती का अफेयर पास में ही रहने वाले नाबालिग युवक से चल रहा था. सालों से दोनों एक दूसरे को प्यार करते थे. एक साथ रहना चाहते थे. हालांकि सामजिक कारणों को देखते हुए युवती के घरवालों ने 31 मार्च को औरैया में उसकी सगाई कर दी थी. इस बात की जानकारी मिलने के बाद से ही युवक नाराज था. इसके बाद अचानक से युवती ने 4 अप्रैल को आत्महत्या कर ली. जिससे परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं, युवती के परिजनों ने शुक्रवार को थाने में तहरीर देते हुए युवक पर युवती को परेशान करने का आरोप लगाया है.

पनकी एसीपी निशांक शर्मा ने बताया कि 4 अप्रैल को सचेंडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक युवती द्वारा आत्महत्या करने का मामला संज्ञान में आया था. उसी दिन युवती के भाई द्वारा सचेंडी थाने में तहरीर दी गई थी. जिसके माध्यम से पुलिस को अवगत कराया गया था कि युवती को एक स्थानीय युवक द्वारा लगातार परेशान किया जा रहा था. बीते 31 मार्च को युवती की सगाई हुई थी. इसके बाद युवक ने उसे अपने साथ रहने के लिए मजबूर किया. जिससे परेशान होकर युवती ने आत्महत्या कर ली. एसीपी ने आगे कहा कि युवती के परिजनों की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर युवक को हिरासत में ले लिया है, जो कि नाबालिग है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें-कानपुर अग्निकांड के पीड़ित व्यापारियों के जख्मों पर मरहम लगाएंगे अफसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details