उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Kanpur Kushagra Murder Case: व्यापारियों आरोपियों को फांसी देने की मांग की, विरोध में निकाला कैंडल मार्च

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 31, 2023, 8:14 PM IST

Updated : Oct 31, 2023, 10:10 PM IST

कानपुर(murder of cloth merchant son) में लव ट्रायंगल में हुए कपड़ा व्यापारी के बेटे की मौत के बाद व्यापारी समाज ने (Kushagra murder in kanpur)आरोपियों को मौत को सजा मिलने की मांग की है. इस घटना के विरोध में व्यापारियों ने शाम को कैंडल मार्च भी निकाला.

दोषियों को मिले मौत की सजा
दोषियों को मिले मौत की सजा

छात्र की मौत पर बोले व्यापारी दोषियों को मिले मौत की सजा

कानपुर: शहर के साड़ी कारोबारी मनीष कानोडिया के बेटे कुशाग्र की मौत की खबर पर शहर के कई व्यापारी नेता पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे. जैसे ही कुशाग्र के दादा संजय कानोडिया ने व्यापारियों को पोते की हत्या के विषय में बताया, तो आग बबूला हो गए. पहले तो व्यापारियों ने अपना गुस्सा पुलिस और प्रशासन के खिलाफ निकाला. इसके बाद कहा, हम व्यापारियों की प्रशासन से मांग है कि सभी आरोपियों को मौत की सजा मिले. जिससे भविष्य में इस तरह की घटना करने वाले एक बार गंभीरता से सोचें. वहीं, व्यापारियों ने कहा इस घटना के बाद से दिल में डर बैठ गया. अब हम अपने बच्चों को अकेले कोचिंग कैसे भेजेंगे?

छात्र कुशाग्र के तीनों हत्यारोपी

क्षेत्रीय सह संयोजक भाजपा विनोद गुप्ता ने कहा कि कुशाग्र की मौत की खबर बहुत अधिक दु:खदायी है. इससे व्यापारी समाज बुरी तरह आहत हुआ है. इस मामले की जानकारी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को देंगे. व्यापारी समाज पीड़िता परिवार के साथ है. हालांकि, दोषियों को फांसी की ही सजा होनी चाहिए. वहीं, शहर के कई व्यापारियों ने घोषणा की, उनके द्वारा शहर के नौघड़ा स्थित कपड़ा बाजार में कैंडल मार्च निकालकर दोषियों को फांसी की सजा दिलवाने की मांग की जाएगी.

कपड़े व्यापारी के बेटे की हत्या पर आक्रोशित की व्यापारी समाज
कहां हैं पुलिस कमिश्नर, वो तो सामने तक नहीं आए: कुशाग्र की अपहरण के बाद हत्या होने पर आर्यनगर सीट से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने योगी सरकार पर जमकर तंज कसा है. सपा विधायक ने कहा कि सोमवार देर रात से लेकर मंगलवार दोपहर को कारोबारी के बेटे का पोस्टमार्टम होने तक पुलिस कमिश्नर सामने तक नहीं आए है? न ही पुलिस कमिश्नर परिजनों से मिलने गए, न ही घटनास्थल पर पहुंचे. शहर में अपराध का ग्राफ दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. अगर गार्ड पुलिस को सूचना न देता तो पुलिस कई दिनों तक इस मामले का खुलासा नहीं कर पाती. 10 से अधिक आईपीएस शहर में हैं, बावजूद इसके हत्याएं हो रही हैं. वहीं, पुलिस कमिश्नर भी इस तरह के मामलों में भी लचर रवैया अपना रहे हैं.
कुशाग्र के हत्यारों को फांसी देने की मांग

व्यापारियों ने निकाला कैंडल मार्च:देर शाम को शहर के व्यापारियों ने एकजुट होकर कैंडल मार्च निकाला. व्यापारियों ने एक सुर में नारा लगाया, हत्यारों को फांसी दो. शहर के जनरलगंज से शुरू होकर मार्च नौघड़ा, नयागंज होते हुए नयागंज चौराहा पर आकर समाप्त हुआ. इस मौके पर विधायक अमिताभ बाजपाई, विनोद गुप्ता, शेष नारायण त्रिवेदी, विश्वनाथ गुप्ता, पवन दुबे, संजय त्रिवेदी, काशी प्रसाद शर्मा, सनी सागरी, अमित दोसर, ज्ञानेश मिश्रा, श्री कृष्ण गुप्ता, अमित रुईया, निखिल गुप्ता आदि मौजूद रहे.

व्यापारियों ने निकाला कैंडल मार्च
Last Updated : Oct 31, 2023, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details