उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

40 लाख की लूट का खुलासा : धनतेरस के दिन पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय बनकर घर में घुसे थे, रिश्तेदार भी था वारदात में शामिल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 17, 2023, 10:55 PM IST

कानपुर में धनतेरस के दिन हुई 40 लाख की लूट (loot of 40 lakhs) का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. आरोपियों के साथ पीड़ित का रिश्तेदार भी मिला हुआ था. तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर:चकेरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत अहिरवा स्थित आकाश गंगा विहार कॉलोनी में धनतेरस के दिन पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय बनकर घर में घुसे दो युवकों ने 40 लाख की लूट को अंजाम दिया था. पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले खुलासा करते हुए पिड़ित के साढू समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस ने लूटी गई नगदी और सभी जेवरात भी बरामद कर लिए हैं.

बेटी-बेटे को बंधक बनाकर की थी लूट

बीते 10 नवंबर को थाना चकेरी के आकाश गंगा बिहार कालोनी निवासी नरेंद्र कुमार गुप्ता अपने परिवार के साथ धनतेरस पर खरीदारी करने के लिए गए हुए थे. उनके मार्केट जाने के करीब 10 मिनट बाद कुछ दो युवक पिज्जा डिलीवरी बताकर घर में अंदर घुस आए थे. घर पर अकेली उनकी बेटी नियासा और बेटे को अभियुक्तों ने डरा धमकाकर बन्दी बना लिया था और नगदी व जेवरात लूटकर फरार हो गए थे. पीड़ित ने चकेरी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों की तलाश शुरू कर दी थी. शुक्रवार को पुलिस ने इस घटना का खुलासा करते हुए तीन अभियुक्त राकेश कुमार, सुमित और विनोद सिंह को गिरफ्तार कर लिया. इसमें विनोद नरेंद्र का साढू है.

कानपुर में लूट का खुलासा.

रिश्तेदार ने ही बताया था-कहां रखे हैं गहने और पैसे

इस पूरे मामले में डीसीपी पूर्वी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि बेटी नियासा और बेटा घर पर अकेले थे. तभी दो लोग पिज्जा का आर्डर लेकर आए. बच्चों को डरा धमकाकर लूट की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस टीम की मदद से घटना खुलासा किया है. नरेंद्र के साढू विनोद सिंह को घर के सारे गहने और रखे पैसों के बारे में पूरी जानकारी थी. उसी ने मुखबिरी की थी. पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के पास से 3 लाख 79 हजार रुपये नगद, करीब 1837 ग्राम चांदी के जेवरात और करीब 712.39 ग्राम सोने के जेवरात बरामद किए हैं.

यह भी पढ़ें : इनोवा से चोरी करने आए, आराम से मिठाई खाई, पानी पीया और ले गए 20 लाख रुपए का माल

यह भी पढ़ें :स्पताल से फरार फर्जी एसटीएफ दरोगा पुलिस को दे रहा चकमा, 5 किलोमीटर के दायरे में 6 बार दिखा

ABOUT THE AUTHOR

...view details