उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया मजदूर, शरीर से अलग हुआ सिर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 5, 2023, 6:55 PM IST

Updated : Sep 5, 2023, 8:19 PM IST

कानपुर में निर्माणाधीन मकान में काम कर रहा मजदूर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. जिससे उसकी गर्दन धड़ से अलग हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्म के लिए भेज दिया है. इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर:जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगलवार सुबह एक मजदूर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई. हादसे के समय मजदूर निर्माणधीन मकान में शटरिंग डालने का काम कर रहा था.इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि, ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

बिठूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत प्रतापपुर निवासी इरफान मंगलवार सुबह कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बंबा रोड स्थित एक निर्माणधीन मकान में शटरिंग डालने का काम कर रहा था. तभी वह मकान के सामने से गुजर रही एचटी लाइन की चपेट में आ गया. जिससे कुछ देर तक उसे बिजली के झटके लगते रहे. युवक को चिपकता देख आस-पास मौजूद लोगों ने किसी तरह लाइट को बंद करने का प्रयास किया. लेकिन, तब तक मजदूर की दर्दनाक मौत हो चुकी थी. वहीं, इस पूरी घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है.

वायरल वीडियो में भी साफ-तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरीके से मजदूर एचटी लाइन से चिपका है और लगातार स्पार्किंग हो रही है. वही, करंट से झुलसने की आवाज तक वीडियो में कैद हो जाती है. फिर थोड़ी देर में उसका शरीर नीचे जमीन पर गिर जाता है और गर्दन समेत सिर अलग हो जाता है. इरफान की मौत से पत्नी राजदा बेगम व दो बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है. कल्याणपुर थाना प्रभारी धनंजय पांडे ने बताया कि मजदूर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. वहीं, तहरीर मिलने पर पुलिस द्वारा आगे की आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, इस पूरे मामले में एसीपी कल्याणपुर विकास पांडे ने बताया कि कल्याणपुर थाना क्षेत्र के लवकुश पुरम बंबा रोड पर अवधेश गुप्ता के निर्माणाधीन मकान में शटरिंग का काम चल रहा था. जिसमें मजदूर इरफान निवासी प्रतापपुर थाना बिठूर की इलेक्ट्रिक लाइन के चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने कहा कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है. साथ ही पुलिस द्वारा ठेकेदार और मकान मालिक की तलाश की जा रही है. वहीं, परिजनों के द्वारा जो भी प्रार्थना पत्र द्वारा दिया जाएगा. उसके आधार पर पुलिस अग्रिम विधिक कार्रवाई करेगी.

Last Updated : Sep 5, 2023, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details