उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लकी मैदान में दलित वोटरों को रिझाएंगे सीएम योगी, बस्ती के मेधावी होंगे सम्मानित

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 14, 2023, 10:27 PM IST

भाजपा की ओर से लकी मैदान में अनुसूचित मोर्चा क्षेत्रीय सम्मेलन का आयोजन होने वाला है. इस सम्मेलन को सीएम योगी संबोधित करेंगे. इसे आगामी लोकसभा चुनावा ( 2024 Lok Sabha elections) में दलित वोटरों (CM Yogi woo Dalit voters) को रिझाने की कोशिश बताई जा रही है.

Etv Bharat
दलित वोटरों को रिझाएंगे सीएम योगी

भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी मोहित पांडेय ने मीडिया से साझा की जानकारी

कानपुर: लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बजने में भले ही अभी कुछ समय बाकी हो, लेकिन कांग्रेस, सपा और बसपा ने चुनावी तैयारियों की दिशा में जिस तरह से कवायद शुरू की है, ठीक उसी तर्ज पर अब भाजपा भी पूरी तरह से इस चुनावी मैदान में आने को तैयार है. किसी भी पार्टी के लिए चुनाव से पहले का समय बेहद अहम माना जाता है. लोकसभा 2014 के चुनाव से लेकर 2017, 2019, और 2022 के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गजों ने हमेशा ही चुनावी अभियानों की शुरुआत के लिए कई बैठकें कीं. कभी दिग्गजों की जनसभाएं हुई तो कभी सम्मेलन.

सीएम योगी करेंगे संबोधित:इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए भाजपा की ओर से शहर के लकी मैदान यानी निराला नगर ग्राऊंड में 28 अक्टूबर को सीएम योगी आदित्यनाथ आएंगे. इस दौरान वह भाजपा के अनुसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. चुनावी नजरिए से देखें, तो सीएम मंच से दलित वोटरों को रिझाने की कोशिश करेंगे. वहीं, पार्टी के लिए दक्षिण क्षेत्र में पड़ने वाले इस मैदान को इसलिए लकी माना जाता है, क्योंकि पीएम मोदी और सीएम योगी की कई बार इस मैदान में जनसभाएं हुई है.सीएम योगी यहां कई कार्यक्रमों में शामिल हो चुके हैं. पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी कहते हैं कि जब इस मैदान में कोई बड़ा आयोजन होता है, तो निश्चित तौर पर आगामी चुनावों में पार्टी को लाभ मिलता है. हालांकि, इसे वह भाग्यवश ही मानते हैं.

इसे भी पढ़े-महिला सुरक्षा और सम्मान के लिए सरकार चला रही कई योजनाएं, मिशन शक्ति के तहत शुरू हुआ विशेष अभियान

52 विधानसभाओं से लोगों को बुलाने की तैयारी: ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी मोहित पांडेय ने बताया कि 28 अक्टूबर को सीएम योगी आदित्यनाथ जिस निराला नगर मैदान में आएंगे. वहां कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र की 17 जिलों की 52 विधानसभाओं से एक लाख से अधिक लोगों को बुलाने की तैयारी है. क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल के नेतृत्व में कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. हर जिले के लिए पार्टी के पदाधिकारियों को जिम्मा सौंपा गया है. कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए सब जुट गए हैं.

बस्तियों के मेधावी होंगे सम्मानित: भाजपा के उत्तर जिलाध्यक्ष दीपू पांडेय ने बताया कि इस आयोजन में सबसे खास बात यह होगी कि 17 जिलों की 52 विधानसभाओं के बस्तियों के जो मेधावी हैं, उन्हें सम्मानित किया जाएगा. हर जिले से मेधावी की सूची तैयार कराई जा रही है. ऐसा पहली बार होगा, जब एक मंच पर बस्तियों के मेधावी सीएम के हाथों सम्मानित होंगे.

यह भी पढ़े-सीएम योगी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, अमेठी में बोले- पहले के सांसद सिर्फ चुनाव में आते थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details