उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Religious Conversion In Kanpur : चर्च के पादरी पर बच्चोंं को धमकाने और धर्म परिवर्तन का लगा आरोप

By

Published : Feb 19, 2023, 4:03 PM IST

कानपुर जिले के एक चर्च में बजरंग दल के कार्यकर्तोओं ने पहुंचकर हंगामा किया. आरोप है कि चर्च में बच्चों का लाकर उनका धर्म परिवर्तन किया जाता था और उनसे काम करवाया जाता था.

etv bharat
गोविंद नगर थाना क्षेत्र

चर्च से बच्चों के रोने की आवाज आ रही थी.

कानपुरःगोविंद नगर थाना क्षेत्र के 13 ब्लॉक में शनिवार देर शाम लोगों ने जमा होकर हंगामा किया. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि चर्च से बच्चों के रोने की आवाजें आ रही थी, क्योंकि उनकी पिटाई की जा रही थी. बच्चों के रोने की आवाज सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए. लोगों का आरोप है कि चर्च के पादरी जितेंद्र सिंह चर्च में बच्चों को जबरन लाते हैं और उन बच्चों से काम करवाते हैं व उनकी पिटाई करते हैं.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि बच्चों का धर्म परिवर्तन कराया जाता है. कुछ माह पहले एक बच्चे की जंजीर से बांधकर पिटाई की गई थी. मामले की जानकारी होने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मामले की जानकारी पुलिस को सूचना दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को किसी तरह शांत कराया और पादरी को पूछताछ के लिए थाने ले आई, जहां पादरी जितेंद्र ने सभी आरोपों को गलत बताया.

एसीपी संतोष सिंह बताया कि अभी तक कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है. बच्चों से वार्ता की गई है. ऐसी बात सामने नहीं आई हैं, उनके परिजन बुलाए गए हैं. मामले की गहनता से जांच की जा रही है. बीते साल जून 2022 में भी जिले के बर्रा थाना क्षेत्र से धर्म परिवर्तन का एक मामला सामने आया था. पीड़ित परिवार ने हिंदू धर्म छोड़ने के लिए दबाव बनाए जाने का आरोप लगाया था. साथ ही उनका आरोप था कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही थी.

पढ़ेंः Fire In Sambhal : कमरे में सो रहे बुजुर्ग की आग में जलकर मौत, 70 हजार रुपये की नगदी भी जली

ABOUT THE AUTHOR

...view details