उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में एक मंच पर होंगे प्रदेश के सभी महापौर, विकास पर होगा मंथन

By

Published : May 1, 2022, 10:39 PM IST

कानपुर में 13 और 14 मई को अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन का आयोजन होगा. जिसके तहत विकास के मुद्दे पर वो मंथन करेंगे.

etv bharat
एक मंच पर होंगे प्रदेश के सभी महापौर

कानपुर: यूपी को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए सबसे जरूरी है प्रदेश का विकास. अब इसी विकास के मुद्दे पर प्रदेश के सभी महापौर एक मंच पर आएंगे और विस्तार से दो दिनों तक मंथन करेंगे. मौका 13 और 14 मई को कानपुर में होने वाले अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन का होगा. सम्मेलन को लेकर कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय ने तैयारियां शुरू करा दी हैंय

ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि पहली बार कानपुर में ये दो दिवसीय अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन होगा. जिसमें प्रदेश के सभी महापौर उपस्थित रहेंगे और सभी यह बताएंगे, कि वह अपने शहर का विकास किस तरह से करेंगे.

इसके बाद प्रदेश में विकास का पहिया तेजी से घूम सकें. इसके लिए सामूहिक रूप से चर्चा होगी. उन्होंने यह भी बताया, कि इस तरह के सम्मेलन प्रदेश के सभी शहरों में समय-समय पर आयोजित होते रहते हैं. सम्मेलन का मकसद है कि तमाम वह जानकारियां निकलकर सामने आएं. जिनसे हर शहर में विकास हो सके. इसके अलावा सम्मेलन में अखिल भारतीय महापौर परिषद के जो पदाधिकारी मौजूद होंगे. उनके साथ राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होंगी. वहीं, इस पूरे मामले पर अखिल भारतीय महापौर परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन जैन ने कहा कि सम्मेलन में अधिक से अधिक पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. सम्मेलन की तैयारियों के संबंध में सभी पदाधिकारियों को सूचना भेज दी गई है.

इसे भी पढ़ें- योगी सरकार ने किए 16 सीनियर आईएएस अफसरों के तबादले, इनका कद बढ़ा

शक्तियों और अधिकारों पर भी चर्चा होगी. महापौर प्रमिला पांडेय ने बताया कि अखिल भारतीय महापौर सम्मेलन में महापौर के पास जो शक्तियां व अधिकार हैं. उन पर भी सभी महापौर बात करेंगे. शक्तियों और अधिकारों का दायरा बढ़ना चाहिए या नहीं. इस पर भी अपनी ओर से राय-मशविरा करेंगे. इसके बाद जो फैसला लिया जाएगा, उसे अखिल भारतीय महापौर परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष के संज्ञान में दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details