उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महाबोधि एक्सप्रेस से टकराया मवेशी, ओएचई लाइन टूटी, दिल्ली-हावड़ा रूट पर दर्जनों ट्रेनें फंसीं

By

Published : Aug 19, 2021, 2:52 AM IST

महाबोधि एक्सप्रेस से टकराया मवेशी
महाबोधि एक्सप्रेस से टकराया मवेशी ()

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. झींझक रेलवे स्टेशन के पास महाबोधि एक्सप्रेस के इंजन से एक मवेशी की जोरदार टक्कर हो गई. टक्कर की वहज से झींझक स्टेशन के पास दिल्ली हावड़ा रेल लाइन की ओएचई लाइन टूट गई है. वहीं इस कारण दिल्ली-हावड़ा रूट पर दर्जनों ट्रेनें फंस गई है.

कानपुर देहात: जिले के झींझक स्टेशन के पास दिल्ली हावड़ा रेल लाइन पर महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन से मवेशी की टक्कर हो गई. जिसके बाद मवेशी ओएचई लाइन के खम्भे से टकरा गया और तार टूट गया. तार टूटने से यातायात प्रभावित हुआ और यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. जिससे करीब दो दर्जन से अधिक ट्रेनें इस रूट पर बाधित हो गई है. वहीं पर रेलवे विभाग के अधिकारियों का कहना कि रेलवे विभाग द्वारा मरम्मत का कार्य तेजी से किया जा रहा है. बहुत जल्द ही दिल्ली-हावड़ा रेल रूट चालू किया जाएगा.

कानपुर देहात के झींझक रेलवे स्टेशन के नासरखेड़ा रेलवे क्रासिंग के पास महाबोधि एक्सप्रेस के इंजन से एक मवेशी की जोरदार टक्कर हो गई. मवेशी के जोरदार टक्कर के बाद मवेशी उछलकर ओएचई लाइन से जाकर टकरा गया. टक्कर इतनी जोरदार थी कि मवेशी के टकराने के कारण ओएचई की लाइन टूट गई. जिस कारण दिल्ली हावड़ा रेल लाइन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है. वहीं पर भारतीय रेलवे विभाग द्वारा मरम्मत काम तेजी से चल रहा है. झींझक रेलवे स्टेशन पर बिहार संपर्क क्रांति व रेलवे फाटक के पास विक्रमशिला एक्सप्रेस भी खड़ी हुई है. सूचना पर पहुंचे ओएचई स्टॉप ने टूट हुए ओएचई के तारों की मरम्मत का कार्य तेजी से शुरू कर दिया है.

महाबोधि एक्सप्रेस से टकराया मवेशी

इसे भी पढ़ें-हापुड़ में मालगाड़ी का इंजन हुआ बेपटरी, घंटों बाधित रहा ट्रेनों का परिचालन

इस पूरे मामले में रूरा रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर ज्ञानेंद्र पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हादसे की वजह से यात्रियों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली हावड़ा रेल रूट पूरी तरह से बाधित है. स्टेशन पर लाइट चली गई थी. इस कारण उन्हें 11 बजकर 58 मिनट पर घटना की जानकारी हो पाई है. उच्च अधिकारियों द्वारा भी लगा तार रूट चालू कराने के लिए आदेशित कर दिया गया है. मरम्मत का कार्य तेजी से चल रहा है. बहुत जल्द रूट चालू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details