उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दुल्हन से शादी करने पहुंचे दो दूल्हे, जाने फिर क्या हुआ

By

Published : May 15, 2021, 3:14 PM IST

कन्नौज के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के ककलापुर गांव में एक युवती से शादी करने दो युवक पहुंच गए. दो दूल्हों को देखकर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए. बाद में पुलिस ने समझौता कराके युवती की शादी उसके प्रेमी से करा दी.

दुल्हन से शादी करने पहुंचे दो दूल्हे
दुल्हन से शादी करने पहुंचे दो दूल्हे

कन्नौजः जिले के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के ककलापुर गांव में शादी के दौरान अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. एक दूल्हन से ब्याह रचाने दो दूल्हे पहुंच गए. एक साथ दो बारातों को देखकर हर कोई दंग रह गया. दरअसल जिसके साथ युवती की शादी तय हुई वह बारात लेकर आया था. इसी दौरान युवती का प्रेमी भी बारात लेकर शादी करने पहुंच गया. इसके बाद मामला तिर्वा कोतवाली पहुंचा. जहां घंटों चली पंचायत के बाद दुल्हन की शादी उसके प्रेमी के साथ हुई. वहीं, दुल्हे को बिन दुल्हन लौटना पड़ा.

यह है पूरा मामला

तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के ककलापुर गांव निवासी रामस्नेही की पुत्री मोनी की शादी सौरिख थाना क्षेत्र के फूलनपुर गांव निवासी पंकज पुत्र बबलू के साथ तय हुई थी. तिलकोत्सव कार्यक्रम संपन्न के होने के बाद तय दिन गुरुवार को पंकज बारात लेकर दूल्हन के घर ककलापुर पहुंचा था. बारात पहुंचने के बाद बारातियों की खातिरदारी के साथ ही शादी की रस्में भी शुरू हो गईं. जयमाल के दौरान दुल्हन का प्रेमी छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के हैयातनगर निवासी अजीत भी बारात लेकर शादी करने के लिए पहुंच गया. इस दौरान वहां मौजूद लोग दो-दो दूल्हे देखकर अचंभित हो गए.

दुल्हन प्रेमी अजीत के साथ शादी करने की जिद पर अड़ गई. बेटी की जिद के आगे परिजन हार गए. रात को ही प्रेमी के साथ शादी करने की तैयारिया शुरू होने लगी. तभी बारात लेकर आए पंकज ने पुलिस को फोन कर मौके पर बुला लिया. पुलिस शादी रूकवाकर मोनी, उसके प्रेमी अजीत और दूल्हा पंकज को अपने साथ तिर्वा कोतवाली ले आई. कोतवाली में तीनों लोगों के बीच घंटों पंचायत चली, लेकिन मोनी ने प्रेमी के साथ शादी करने की जिद पकड़ ली. आखिरकार तीनों पक्षों में समझौता होने पर मोनी की शादी प्रेमी अजीत के साथ कर दी गई. पुलिस ने तीनों पक्षों से लिखित समझौता कराया. इसके बाद वर पक्ष और वधू पक्ष ने दिए उपहारों को एक-दूसरे को लौटा दिए.

इसे भी पढ़ें-यूपी में मिले कोरोना के 15,747 मरीज, 312 की मौत

प्रेमी की भी तय हो चुकी थी शादी, 23 को जानी थी बारात

बताया जा रहा है कि दुल्हन के प्रेमी अजीत की शादी फर्रुखाबाद जनपद के फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के बरना खुर्द सतौली गांव निवासी बादाम सिंह की पुत्री के साथ करीब छह माह पहले तय हुई थी. गोद भराई की रस्में भी हो चुकी थीं. 23 जून को अजीत की बारात जानी थी. अजीत को प्रेमिका के साथ शादी करने की भनक लगते ही युवती के परिजन भी कोतवाली पहुंच गए. इस दौरान पहले तो परिजनों ने शादी का विरोध किया, लेकिन बाद में बादाम सिंह ने बेटी की शादी करने से इनकार कर दिया. इसके साथ ही युवक ने रुकाई में खर्च हुई धनराशि और बाइक वापस कर दी. कई घंटे चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद युवती की शादी प्रेमी के साथ कर दी. सीओ दीपक दुबे ने बताया कि तीनों पक्षों से लिखित समझौता कराया गया है. दुल्हन बालिग है. उसकी मर्जी से उसकी शादी उसके प्रेमी के साथ करा दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details