उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में उखड़ने लगी 5 दिन पहले बनी सड़क, ग्रामीण बोले- दोषियों पर हो कार्रवाई

By

Published : Apr 1, 2023, 1:44 PM IST

कन्नौज में सड़क निर्माण में लापरवाही का मामला सामने आया है. कुछ ही दिन पहले बनी सड़क उखड़ने लगी है. ग्रामीणों ने इसका विरोध जताते हुए कार्रवाई की मांग की है.

कन्नौज में खुल गई सड़क निर्माण की पाेल.
कन्नौज में खुल गई सड़क निर्माण की पाेल.

कन्नौज में खुल गई सड़क निर्माण की पाेल.

कन्नौज :जिले के जलालाबाद ब्लॉक क्षेत्र के जेवां गांव में करीब 5 दिन पहले बनी सड़क उखड़ने लगी है. ग्रामीणों ने सड़क निर्माण में लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि हाथ लगाने से ही गिट्टियां बाहर आ जा रहीं हैं. इसकी जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की जाए. दूसरी सड़क बनवाई जाए. ग्रामीणों ने पीडब्ल्यूडी विभाग के मंत्री, अधिकारी, डीएम से मामले की शिकायत करने की बात कही है.

ग्रामीण अभिषेक ने बताया कि सड़क उखड़ने का वीडियो ट्विटर पर अपलोड कर प्रदेश सरकार तक अपनी बात पहुंचाने का भी प्रयास करेंगे. जलालाबाद ब्लॉक खंड के अंर्तगत जेवां गांव से लेकर हर्रा चौकी गांव तक पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. आरोप है कि सड़क बनाने के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है. नवनिर्मित सड़क वाहनों के पहियों की रगड़ और हाथ लगाने से ही उखड़ जा रही है.

सड़क निर्माण के करीब 2 दिन बाद ही एक युवक बाइक लेकर गुजर रहा था. इस दौरान उसकी बाइक स्लिप हो गई. इसी के साथ सड़क पर पड़ा डामर व गिट्टी भी उखड़ गई. युवक ने सड़क उखड़ने की जानकारी ग्रामीणों को दी. मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने सड़क पर हाथ फेरा तो गिट्टियां बाहर आने लगीं. ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क निर्माण बंद करवा दिया और दोबारा सड़क बनाए जाने की मांग की.

अभिषेक ने बताया कि ग्राम पंचायत जेवां गांव में सड़क बनाने का काम चल रहा है. अभी करीब आधी सड़क बनी हुई है. सड़क पर हाथ लगाते ही वह उखड़ रही है. सड़क बनाने के दौरान न तो सही तारकोल डाला गया है और न ही गिट्टी डाली गई है. ग्रामीण श्याम जी अग्निहोत्री ने बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से जेवां गांव से लेकर हर्रा चौकी तक सड़क बनाई जा रही है. करीब पांच-छह दिन पहले सड़क बनाई गई है. सिर्फ डामर डालकर सड़क बना दी गई है. 10 दिन के भीतर ही सड़क उखड़ जाएगी. अब तो वाहन फिसलने का भी डर लगने लगा है. ट्विटर के माध्यम से सरकार तक बात पहुंचाएंगे.

ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की शिकायत पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों, डीएम व संबंधित मंत्री से करेंगे. इसके अलावा भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए सड़क के वीडियो सरकार तक भी पहुंचाएंगे. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि जब तक सड़क को दोबारा नहीं बनाया जाता है, तब तक विरोध जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें :मामा-भांजी को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, अवैध संबंध में बाधा बनने पर की थी मां-बाप की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details