उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ सपाईयों का विरोध प्रदर्शन, प्लाज्मा मशीन लगवाए जाने की मांग

By

Published : Nov 11, 2021, 9:06 PM IST

सपाइयों ने प्लाज्मा मशीन को अस्पताल में लगवाए जाने की मांग की है. आरोप लगाया है कि स्वास्थ्य विभाग जिले में डेंगू से होने वाली मौतों के आंकड़ों को छिपा रहा है. मरीजों को सरकारी अस्पताल में भर्ती नहीं किया जा रहा है. व्यवस्थाओं में सुधार न होने पर सपाईयों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ सपाईयों का विरोध प्रदर्शन
लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ सपाईयों का विरोध प्रदर्शन

कन्नौज: जिले में डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले भर में करीब 100 लोग बुखार की चपेट में आकर अपनी जान गवां चुके हैं. डेंगू से होने वाली मौतों का सिलसिला बदस्तूर जा रही है. गुरुवार को लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं ने सीएमओ दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

सपाइयों ने प्लाज्मा मशीन को अस्पताल में लगवाए जाने की मांग की है. आरोप लगाया है कि स्वास्थ्य विभाग जिले में डेंगू से होने वाली मौतों के आंकड़ों को छिपा रहा है. मरीजों को सरकारी अस्पताल में भर्ती नहीं किया जा रहा है. व्यवस्थाओं में सुधार न होने पर सपाईयों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है. विरोध प्रदर्शन के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने सीएमओ को ज्ञापन सौंपा.

लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ सपाईयों का विरोध प्रदर्शन


दरअसल, जिले में डेंगू और वायरल फीवर का प्रकोप थमता नजर नहीं आ रहा है. डेंगू और वायरल फीवर की चपेट में आकर आए दिन लोगों की जान जा रही है. फीवर से जिले भर में करीब 100 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. डेंगू ने स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलकर रख दी है. लचर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर गुरुवार को सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की अगुवाई में राकेश तिवारी, पवन अवस्थी, रानू कुरैशी, आशुतोष दीक्षित, राकेश कटियार, दारोगा कटियार, अनुज सक्सेना, रामवीर कठेरिया, संजय दुबे समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता विनोद दीक्षित अस्पताल स्थित सीएमओ दफ्तर पहुंचे. सपा कार्यकर्ताओं स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बाद में सीएमओ डॉ. विनोद कुमार को ज्ञापन सौंपा. मांग की है कि गरीब लोग डेंगू की बीमारी से जूझ रहे हैं. ऐसे में मरीजों को जरूरत पड़ने पर प्लाज्मा चढ़ाने की जरूरत पड़ रही है. जिले में कहीं भी खून से प्लाज्मा बनाने वाली मशीन नहीं है जिसके चलते इलाज के अभाव में लोग अपनी जान गवां रहे हैं. सपाईयों ने प्लाज्मा मशीन की जल्द से जल्द व्यवस्था किए जाने की मांग की है. नवाब सिंह यादव ने कहा कि जनपद में ही नहीं पूरे प्रदेश में डेंगू की महामारी चल रही है. प्रशासन हाथ पर हाथ रखे बैठा है.

इसे भी पढ़ें-कन्नौज: अलर्ट मोड पर सरकारी अस्पताल, जीका वायरस से निपटने के लिए 150 स्पेशल बेड तैयार

सपा नेताओं ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग मरीजों को भर्ती नहीं किया जाता है. स्वास्थ्य विभाग मरीज को देखते ही अपने हाथ खड़े कर देता है. कहा कि डेंगू अक्टूबर से नवम्बर तक हर साल कहर बरपाता है लेकिन सरकार कोई इंतजाम नहीं करती है. मांग पूरी न होने पर सपाईयों ने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details