उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक माह पूर्व हुई थी युवती की हत्या, आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पीड़ित पक्ष ने एसपी ऑफिस पर दिया धरना

By

Published : Sep 21, 2021, 4:00 PM IST

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पीड़ित पक्ष ने एसपी ऑफिस पर दिया धरना

कन्नौज जिले के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र में एक युवती की संदिग्ध परिस्थिति में 17 अगस्त को मौत हो गई थी. युवती के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाया था. आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर पीड़ित पक्ष एसपी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गया.

कन्नौज :हत्यारोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़ित पक्ष मंगलवार को एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गया. पीड़ितों का आरोप है कि हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए वह थाने से लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय तक प्रार्थना पत्र दे चुके हैं. इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. धरने पर बैठे पीड़ितों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़तों ने बताया कि पुलिस की मिलीभगत के कारण आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है. पीड़ितों ने बताया कि जब वह आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने गए, तो हल्का इंचार्ज ने झूठे केस में फंसाने की धमकी दी.

दरअसल, कन्नौज जिले में इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में 17 अगस्त 2021 को विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. जिसके बाद युवती के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाया था. युवती के परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. बता दें, कि इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के अचनकापुर गांव निवासी रामचंद्र की पुत्री राधा की शादी करीब 3 साल पहले रामपुर गांव निवासी अजीत के साथ हुई थी.

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पीड़ित पक्ष ने एसपी ऑफिस पर दिया धरना

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि शादी के बाद से महिला का पति अजीत दहेज की मांग करने लगा. दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला के ससुरालीजनों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. महिला का पति व उसकी सास अतरिक्त दहेज में बाइक व सोने की चैन की मांग करने लगी. आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग महिला का लगातार प्रताड़ित करने लगे. बाद में उन्होंने महिला की हत्या कर दी. लगभग एक माह बीत जाने के बाद भी पुलिस ने अब तक किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है. इसी बात से नाराज पीड़ितों ने आज एसपी कार्यालय के बाहर धरना दिया.

मृतक महिला के भाई सतीश ने बताया कि उसकी बहन राधा के साथ ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए मारपीट करते थे. मारपीट के बाद उसकी हालत बिगड़ गई थी, जिसके बाद राधा को इलाज के लिए कानपुर लाया गया था. ससुराल पक्ष के लोगों ने महिला को जहर का इंजेक्शन लगवा दिया, जिससे उसकी मौत हुई थी. इस संबंध में एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि मामले की जांच सीओ द्वारा कराई जा रही है. जांच के बाद जो साक्ष्य सामने आएंगे उसके आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

इसे पढ़ें- महंत नरेंद्र गिरि का जाना आध्यात्मिक समाज की अपूरणीय क्षति, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: सीएम योगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details