उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जमीन की पैमाइश न करने लिए लेखपाल ने मांगी 10 हजार रिश्वत, रंगे हाथ हुआ गिरफ्तार

By

Published : Jun 15, 2022, 7:28 PM IST

कन्नौज में एक लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने दस हजार का रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. लेखपाल ने जमीन की पैमाइश न करने के लिए पाड़ित से रिश्वत मांगी थी.

ETV BHARAT
आरोपी लेखपाल

कन्नौजः छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र में एक लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोप है कि लेखपाल ने जमीन की पैमाइश न करने के बदले दस हजार रूपये मांग रहा था. एंटी करप्शन टीम की शिकायत पर छिबरामऊ कोतवाली में लेखपाल के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. आरोपी लेखपाल छिबरामऊ तहसील में तैनात है.

पीड़ित की जमीन पर विपक्षी पक्ष के लोगों से मिलकर वह जबरन जमीन की पैमाइश करना चाहता था. जहां पीड़ित ने पैमाईश न करने के नाम पर लेखपाल को रिश्वत देने की बात कही. पीड़ित ने इस मामले की शिकायत एंटी करप्शन टीम से कर दी. बुधवार को लखनऊ से आए निरीक्षक अरविंद, आरपी सिंह, एकता त्यागी, राकेश सिंह, शिव कुमार ने टीम के साथ मिलकर लेखपाल को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते बकरी मंडी में रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. टीम पूछताछ के बाद आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर अपने साथ लखनऊ लेकर रवाना हो गई.

यह भी पढ़ें- ममता के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे अखिलेश यादव, राष्ट्रपति चुनाव पर होगा मंथन


बता दें कि सलेमपुर गांव निवासी वीरेश कुमार पुत्र रामफेरे की गाटा संख्या 444 में रकवा 0.4860 हेक्टर भूमि है. जिस पर सर्वेश बनाम रामफेरे के नाम पर एसडीएम कोर्ट में मुकदमा विचाराधीन है. जबकि दूसरे पक्ष के सर्वेश ने लेखपाल रोहित से सांठगांठ कर बिना किसी आदेश के पैमाइश करवाने का प्रयास कर रहा था. जिसके बाद लेखपाल पीड़ित वीरेश से पैमाइश रुकवाने के नाम पर 10 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था. एंटी करप्शन टीम की इस कार्रवाई से तहसील परिसर में हड़कंप मच गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details