उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज दोहरा हत्याकांड: लापरवाही बरतने वाले चौकी प्रभारी सहित बीट कॉन्स्टेबल निलंबित

By

Published : Sep 7, 2022, 8:57 AM IST

कन्नौज के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र में पिता-पुत्र की हुई पीट-पीटकर हत्या के मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. एसपी ने प्रेमपुर चौकी प्रभारी और बीट कॉस्टेबल को निलंबित कर दिया है.

कन्नौज दोहरा हत्याकांड
कन्नौज दोहरा हत्याकांड

कन्नौज: छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के बरूआ सबलपुर गांव में पिता-पुत्र की हुई पीट-पीटकर हत्या के मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर एसपी ने कार्रवाई की है. मामले में लापरवाही सामने आने पर एसपी ने प्रेमपुर चौकी प्रभारी और बीट कॉस्टेबल को निलंबित कर दिया है. एसपी ने मामले की विभागीय जांच भी बैठाई है.

छिबरामऊ कोतवाली के प्रेमपुर चौकी क्षेत्र के अंर्तगत बरूआ सबलपुर गांव में बीते रविवार को दबंगों ने घर में घुसकर सुरेश चंद्र और उसके परिवार पर हमला बोल दिया था. दबंगों की पिटाई से घायल हुए सुरेश चंद्र की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. उसके बाद मृतक के पुत्र कमलेश ने भी दम तोड़ दिया था. बता दें कि पुलिस की लापरवाही के चलते यह दोहरा हत्याकांड हुआ है. मृतक सुरेश व आरोपी भूरे के बीच करीब तीन माह पहले झगड़ा हुआ था. इसके बाद सुरेश परिवार के साथ गांव छोड़कर बाहर मजदूरी करने चला गया था.

यह भी पढ़ें:पत्नी व तीन बच्चों समेत छह लोगों की हत्या के आरोपी को मौत की सजा, सत्र अदालत के फैसले को हाईकोर्ट ने रखा बरकरार

घटना के तीन दिन पहले ही चौकी प्रभारी से फोन पर बात होने के बाद पीड़ित परिवार गांव लौटा था. घर आते ही दबंगों ने हमला बोल दिया. मामले में चौकी प्रभारी संजय शुक्ला व बीट कॉन्स्टेबल अजय कुमार की लापरवाही सामने आने पर एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने दोनों को निलंबित कर दिया है. साथ ही मामले में विभागीय जांच के आदेश दिए हैं. एसपी ने बताया कि मामले में लापरवाही सामने आने पर चौकी प्रभारी व बीट कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया है. विभागीय जांच शुरू कर दी गई है. मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details