उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

समाधान दिवस में पीड़िता की फरियाद, दारोगा ने विवेचना में दुष्कर्म की धारा हटाई

By

Published : Sep 17, 2022, 7:30 PM IST

दारोगा ने विवेचना
दारोगा ने विवेचना ()

कन्नौज की सभी तहसीलों में समाधान दिवस आयोजित हुआ. इस दौरान एक युवती ने दारोगा पर संगीन आरोप लगाते हुए डीएम-एसपी से मामले की शिकायत की.

कन्नौज:जिले के छिबरामऊ तहसील में आयोजित हुए समाधान दिवस पर एक युवती ने दारोगा पर संगीन आरोप लगाते हुए डीएम-एसपी से मामले की शिकायत की है. आरोप लगाया है कि जांच अधिकारी एसआई अजब सिंह ने आरोपियों से रुपए लेकर विवेचना के दौरान दुष्कर्म की धारा (376) हटा दी है. पीड़िता ने एसपी से मामले की निष्पक्ष विवेचना कराए जाने और जांच अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई किए जाने की मांग की है. एसपी ने मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने का आश्वासन दिया है.

दरअसल, शनिवार को जिले की सभी तहसीलों में तहसील समाधान का आयोजित किया गया. छिबरामऊ तहसील में डीएम शुभ्रान्त शुक्ला और एसपी कुंवर अनुपम सिंह समाधान दिवस पर पीड़ितों की फरियाद सुनने पहुंचे थे. समाधान दिवस की सुनवाई के दौरान छिबरामऊ कस्बा के एक मोहल्ले की रहने वाली पीड़िता ने डीएम-एसपी को शिकायती पत्र देकर शिकायत की. कहा है कि उसने तीन मई 2022 कोतवाली में धारा 323, 506 और 376 में मुकदमा पंजीकृत कराया था. मामले की जांच दारोगा अजब सिंह को मिली थी.

यह भी पढ़ें- फांसी के फंदे पर लटकी मिली विवाहिता, इलाज के दौरान मौत

वहीं, पीड़िता ने आरोप लगाया है कि दारोगा अजब सिंह ने आरोपियों के साथ सांठगांठ कर रुपए लेकर मामले की विवेचना के दौरान दुष्कर्म की धारा को हटा दिया है. पीड़िता ने एसपी से मुकदमा संख्या 235/22 की निष्पक्ष विवेचना कराए जाने और जांच अधिकारी अजब सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई किए जाने की मांग की है. एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि पीड़िता ने विवेचक बदलने जाने की मांग की है. कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details