उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में 40 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में हेड कांस्टेबल निलंबित

By

Published : Mar 19, 2023, 7:03 PM IST

कन्नौज में 40 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में एसपी ने हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है.

Etv bharat
रिश्वत लेने वाले हेड कॉस्टेबल को एसपी ने किया निलंबित, 40 हजार रुपए की ली थी रिश्वत

कन्नौज: ठठिया थाना में तैनात मुख्य आरक्षी को रिश्वत लेना मंहगा पड़ गया. एसपी ने रिश्वत लेने के आरोपी हेड कॉस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. दौलतपुर गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने हेड कॉस्टेबल पर 40 हजार रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था. सीओ की जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर एसपी ने कार्रवाई की है. एसपी की कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

दरअसल, ठठिया थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव निवासी मीरा पुत्र बालक ने बीते 16 मार्च को थाना में तैनात मुख्य आरक्षी जय प्रकाश पर 40 हजार रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगाया था. मामला संज्ञान में आने पर एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने प्रकरण की जांच सीओ तिर्वा शिव प्रताप सिंह को सौंपी थी. इस मामले की जांच गंभीरतापूर्वक की गई थी.

जांच में प्रथम दृष्टया हेड कॉस्टेबल द्वारा रिश्वत लेने की बात सामने आई. सीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर रविवार को एसपी ने आरोपी हेड कॉस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश भी दिए है. एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि हेड कॉस्टेबल द्वारा रिश्वत लेने की शिकायत मिली थी. मामले की जांच सीओ तिर्वा को सौंपी गई है. प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः यूपी में 65 घंटे बाद बिजली कर्मियों की हड़ताल खत्म, मुकदमे वापस होने के साथ संविदाकर्मी होंगे बहाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details