उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: हत्या मामले में 7 महीने बाद भी नहीं दर्ज हुई FIR

By

Published : Oct 7, 2020, 10:56 PM IST

यूपी के कन्नौज में सात महीने पहले खेत के लालच में एक युवक की हत्या कर शव को गांव के बाहर खेतों में जला दिया गया था. इस मामले में मृतक की मां पिछले सात महीने से न्याय पाने के लिए पुलिस के चक्कर काट रही है, इसके बावजूद भी पुलिस ने अब तक मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं की है.

बेटे की हत्या में  न्याय पाने के लिए भटक रही मां
बेटे की हत्या में न्याय पाने के लिए भटक रही मां

कन्नौज: करीब सात महीने पहले खेत के लालच में एक युवक की हत्या कर शव को गांव के बाहर खेतों में जला दिया गया था. मृतक की मां ने गांव के कुछ लोगों पर बेटे की हत्या का आरोप लगाते हुए सौरिख पुलिस को लिखित तहरीर दी थी. मामले में कार्रवाई न होने पर पीड़िता ने एसपी आफिस पहुंचकर भी शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं सात महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस ने अब तक हत्या की रिपोर्ट दर्ज नहीं की है, जिसके चलते पीड़ित मां न्याय पाने के लिए थाने के चक्कर काटने को मजबूर है.

बेटे की हत्या में न्याय पाने के लिए भटक रही मां

क्या है पूरा मामला?
जिले के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र स्थित हसेरन गांव निवासी मीरा का कोई भाई न होने के चलते वह मायके में ही रहती है. वहीं उसका पुत्र विपिन सौरिख थाना क्षेत्र के बझेड़ी गांव निवासी अपनी सास विंध्या के साथ रहता था. महिला ने बताया कि 12 मार्च 2020 की सुबह पुत्र विपिन को मेरे गांव के राजा, रवि पुत्रगढ़ पप्पू व रेखा पत्नी पप्पू ने जमीन के लालच में मारपीट कर हत्या कर दी. उसके बाद गांव के बाहर राजा, रवि, रामशरन, रामनिवास, महेंद्र समेत अन्य लोगों ने बेटे के शव को जला दिया. वहीं महिला ने बताया कि सूचना पर जब वह मौके पर पहुंची तो शव पूरी तरह से जल चुका था.

नहीं लिखी गई रिपोर्ट
महिला का आरोप है कि जब वह घटना की शिकायत लेकर सौरिख थाने पहुंची, तो पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी. इसके बाद कई प्रार्थना पत्र सीओ छिबरामऊ समेत पुलिस अधीक्षक को भी दिए हैं. पीड़िता एक बार फिर सौरिख थाना शिकायती पत्र लेकर पहुंची है.

'बच्चों को है जान का खतरा'
पीड़िता ने बताया कि उसका एक बेटा व दो बेटियां हैं. शिकायत करने पर आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, जिससे उसके परिवार को जान जाने का डर सता रहा है. महिला ने बताया कि उसका मायका हसेरन में है, जबकि ससुराल बझेड़ी गांव में है. महिला के मुताबिक परिवार में उसका कोई भाई न होने के कारण वह पति के साथ मायके में ही रहती है.

पुलिस ने कही जांच की बात
वहीं इस मामले को लेकर सौरिख थाना प्रभारी विजय बहादुर वर्मा का कहना है कि उन्हें इस बारे में जानकारी तक नहीं है. साथ ही उनका कहना है कि प्रार्थना पत्र मिलने पर घटना की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details