उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में 1 लाख का इनामी अपराधी मुठभेड़ में गिरफ्तार, किशोरी को बनाया था हवस का शिकार

By

Published : Jun 23, 2023, 11:26 AM IST

कन्नौज पुलिस ने किशोरी से रेप के इनामी अपराधी को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है. बीते 8 माह से पुलिस अभियुक्त की तलाश कर रही थी. इस दौरान पुलिस ने उस पर एक लाख का इनाम घोषित किया था.

Rape of teenager arrested in encounter
Rape of teenager arrested in encounter

मुठभेड़ की जानकारी देते एसपी कुंवर अनुपम सिंह

कन्नौजः जिला पुलिस को गुरुवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने मुठभेड़ में एक लाख के इनामी अपराधी को गिरफ्तार किया. मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से अपराधी घायल हो गया. पुलिस ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. बदमाश ने बीते साल एक किशोरी के साथ हैवानियत कर उसे लहुलूहान कर दिया था. इसके बाद उसे मरा समझकर डाक बंगला गेस्ट हाउस के पीछे झाड़ियों में फेंक कर फरार हो गया था. घटना के बाद से पुलिस लगातार आरोपी की तलाश में थी. आरोपी इससे पहले भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के मलिकपुर रोड पर गुरुवार देर रात को रेप के आरोपी को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग की शुरुआत की, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. पुलिस की गोली अभियुक्त के पैर लगी और वह घायल हो गया. शुक्रवार की तड़के पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

एसपी के अनुसार, अभियुक्त ने 23 अक्टूबर 2022 को गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र की एक 12 साल की किशोरी से रेप की वारदात को अंजाम दिया था. किशोरी लहुलूहान हाल में डाक बंगला गेस्ट हाउस के पीछे झाड़ियों में पड़ी मिली थी. पुलिस ने बालिका को अस्पताल में भर्ती कराया था. वहां से डॉक्टरों ने उसे कानपुर हैलट रेफर कर दिया था. किशोरी गुल्लक लेने गई बाजार गई थी.

एसपी ने बताया कि आरोपी की पहचान रामजी वर्मा (19) फर्रुखाबाद के कमालगंज थाना क्षेत्र के खुदागंज निवासी के रूप में हुई थी. घटना के बाद से पुलिस की कई टीमें आरोपी की तलाश में जुटी थी. पुलिस ने आरोपी पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था. घटना के करीब 8 माह बाद अभियुक्त पुलिस के हत्थे चढ़ा. बता दें कि मुठभेड़ के बाज एसपी कुंवर अनुपम सिंह के अलावा एएसपी डॉ. अरविंद कुमार, सीओ सिटी डॉ. प्रियंका बाजपेई ने मौके पर पहुंचकर घटना की जायदा लिया. मामले में विधिक कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़ेंःमासूम बच्ची की हत्या कर घर के सामने फेंका शव, शरीर पर मिले जलने के जख्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details