उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डेंगू से पीड़ित आरक्षी की कानपुर में इलाज के दौरान मौत

By

Published : Nov 16, 2021, 9:23 PM IST

कन्नौज में डेंगू के बढ़ रहे मरीज. फतेहपुर निवासी आरक्षी की मंगलवार को डेंगू से मौत. आरक्षी का कानपुर में चल रहा था इलाज.

डेंगू से पीड़ित आरक्षी की कानपुर में इलाज के दौरान मौत
डेंगू से पीड़ित आरक्षी की कानपुर में इलाज के दौरान मौत

कन्नौज : इत्र नगरी में डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है. जिले में डेंगू से होने वाली मौत का सिलसिला जारी है. डेंगू से हो रही मौत को रोकने में स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है.

इसी क्रम में मंगलवार को एक आरक्षी की डेंगू से मौत हो गई. डेंगू से पीड़ित आरक्षी का एक सप्ताह से कानपुर में इलाज चल रहा था. कुछ दिन पहले आरक्षी छुट्टी लेकर अपने घर गया था. जिसके बाद डेंगू की पुष्टि होने पर उसे इलाज के लिए कानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

मिली जानकारी के मुताबिक, फतेहपुर जिला निवासी अतुल कुमार 2016 बैच का आरक्षी था. वर्तमान में वह कन्नौज जनपद के सरायमीरा पुलिस चौकी में तैनात था. करीब एक हफ्ता पहले अतुल कुमार 2 दिन की छुट्टी लेकर अपने घर गया था.

घर पर उसकी अचानक तबियत बिगड़ गई. जिसके बाद उसके परिजनों ने इलाज के लिए कानपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि अतुल कुमार की जांच में डेंगू की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद उसका अस्पताल में इलाज चल रहा था. हालत में सुधार न होने पर इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई.

इसे पढ़ें- बड़ी खतरनाक है 'COPD' की बीमारी....भारत में प्रतिवर्ष 30 लाख व्यक्तियों की हो जाती है मौत

बता दें, कि कन्नौज जिले में डेंगू से अब तक करीब 1200 से ज्यादा डेंगू के मरीज मिल चुके है. वहीं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के हिसाब से जिले में डेंगू से अब तक सिर्फ एक ही मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details