उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में 134 मरीजों में मिले डेंगू के लक्षण, समाजवादियों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Nov 24, 2019, 1:44 AM IST

यूपी के कन्नौज में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिला अस्पताल में हो रही जांच में हर दिन डेंगू के नए रोगी मिल रहे हैं. वहीं समाजवादियों ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर डेंगू पर लगाम लगाने की मांग की है.

समाजवादियों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा.

कन्नौज: दो माह से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन जिले में डेंगू के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है. इस भयावह बीमारी से अभी तक 15 से ज्यादा लोग काल के गाल में समा चुके हैं. वहीं अस्पतालों में जांच कराने के लिए वायरल से पीड़ित रोगियों की भीड़ लगातार उमड़ रही है.

समाजवादियों ने डेंगू के खात्मे के लिए डीएम को सौंपा ज्ञापन.

जिला अस्पताल में डेंगू की किट से हो रही जांच में हर दिन डेंगू के नए रोगी मिल रहे हैं. लिहाजा स्वास्थ्य विभाग की इस नाकामी से परेशान समाजवादियों ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर डेंगू पर लगाम लगाने की मांग की है.
जिला अस्पताल में हो रही जांच में सैकड़ों मरीजों में डेंगू के लक्षण पाए गए हैं. डेंगू के प्रकोप में नाकाफी इंतजाम को देखते हुए समाजवादियों ने डीएम से मिलकर डेंगू को काबू करने के लिए ज्ञापन दिया है, जिसके बाद डीएम ने स्वास्थ्य महकमे को लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए.

जिला अस्पताल के सीएमएस उमेश चंद्र चतुर्वेदी की माने तो अकेले जिला अस्पताल में ही इस महीने 81 मरीजों में डेंगू पॉजिटिव निकला है. ऐसे ही जिले में मेडिकल कॉलेज से लेकर सीएचसी अस्पतालों से लेकर प्राइवेट अस्पतालों के कई मरीजों में डेंगू के लक्षण मिले हैं. वहीं पूरे जिले में 134 मरीजों में डेंगू के लक्षण पाए गए हैं.

Intro:कन्नौज : जिले में दो माह से अधिक समय से डेंगू का कहर जारी,जिले भर में 134 मरीजों में मिलेडेंगू के लक्षण

- अकेले जिला अस्पताल में ही 81 मरीजों में मिला है डेंगू पॉजिटिव।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------
यूपी के कन्नौज जिले में दो माह से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन डेंगू का कहर आज भी जारी है। जिसमे अभी तक लगभग एक दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है जब कि एक सैकड़ा के ऊपर मरीजों में डेंगू के लक्षण मिले हैं। इनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है। डेंगू के प्रकोप मे नाकाफी इंतजाम को देखते हुए समाजवादियों ने डीएम से मिलकर इस पर ज्ञापन भी दिया। जिसके बाद डीएम ने स्वास्थ्य महकमे की क्लास लगाकर इसमें लापरवाही न बरतने के निर्देश भी दिए जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया और फागिंग और गंदगी पर ध्यान दिया गया । आइए देखते है कन्नौज से यह स्पेशल रिपोर्ट।

Body:कन्नौज के अस्पतालों में जांच कराने के लिए वायरल से पीड़ित रोगियों की भीड़ उमड़ रही है। पैथोलॉजी में हो रही जांच में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। जिले में डेंगू से मरने वालों की संख्या लगभग एक दर्जन से अधिक पहुँच गई है। डेंगू मामले जिला अस्पताल के सीएमएस उमेश चंद्र चतुर्वेदी की माने तो अकेले जिला अस्पताल में ही इस महीने 81 मरीजों में डेंगू पॉजिटिव निकला है। ऐसे ही जिले में मेडिकल कॉलेज से लेकर अन्य सौ सैय्या और सीचसी अस्पतालों से लेकर प्राइवेट अस्पतालों में कई में डेंगू के लक्षण मिले हैं। पूरे जिले में 134 मरीजों में डेंगू के लक्षण पाए गए और स्वास्थ्य महकमा इनमे हुई मौतों को नकार रहा है।
Conclusion:इस मामले में सीएमओ का कहना है कि डेंगू से कोई मौत नहीं हुई है जो भी मौतों हुई है वह अन्य कारणों से हुई है। इस दौरान डीएम रवींद्र कुमार की फटकार के बाद डेंगू रोग के खात्मे के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तरह कमर कस ली है। नगर पालिका, नगर पंचायत व सीएचसी, पीएचसी को निर्देशित कर गली-गली दवा का छिड़काव कराया जा रहा है।

बाइट - कृष्ण स्वरुप - सीएमओ - कन्नौज
------------------------------------
कन्नौज से पंकज श्रीवास्तव
09415168969

ABOUT THE AUTHOR

...view details