उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

21 माह पहले ऑपरेशन करते वक्त डॉक्टर ने पेट में छोड़ी थी तौलिया, ऐसे हुआ खुलासा

By

Published : Dec 29, 2022, 6:37 PM IST

कन्नौज में एक नर्सिंगहोम की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. चलिए जानते हैं पूरे मामले के बारे में.

Etv bharat
पीड़ित ने दी यह जानकारी.

कन्नौज: सदर कोतवाली क्षेत्र (Sadar Kotwali area) के पाल चौराहा स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम पर गंभीर आरोप लगा है. आरोप है कि करीब 21 माह पहले प्रसूता का ऑपरेशन करने के दौरान डॉक्टर ने महिला के पेट में तौलिया छोड़ दिया था. इससे पीड़िता की आंत भी खराब हो गई. लगातार दर्द रहने के कराण जब परिजनों ने जांच कराई तो पेट में तौलिया होने की जानकारी मिली. इसके बाद परिजनों ने महिला को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों ने दोबारा ऑपरेशन कर तौलिया को पेट से बाहर निकाला. गुरुवार को पीड़िता के पति ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सदर कोतवाली में लिखित शिकायत की. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के रहमोकरम पर जिले में अवैध नर्सिंग होम का धंधा खूब फल फूल रहा है.


सदर कोतवाली क्षेत्र के अहमदपुर रौनी गांव निवासी हाशिम अली पुत्र साकिर ने गुरूवार को सदर कोतवाली में शिकायती पत्र दिया है. आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी सूबी फातमा को प्रसव पीड़ा होने पर 30 मार्च 2021 को पाल चौराहा स्थित प्राइवेट अस्पताल शिव शक्ति हॉस्पिटल एंड मैटरनिटी सेंटर में भर्ती कराया था. ऑपरेशन के बाद पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया था. मरीज को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया था लेकिन पत्नी के पेट में लगातार दर्द रहने लगा. आरोप है कि दोबारा उसी अस्पताल में जब पत्नी को दिखाया तो पेट में सूजन बताकर दवा देकर टरका दिया. हालांकि परेशानी खत्म नहीं हुई. इसके बाद परिजनों जांच कराई तो रिपोर्ट देखकर उनके होश उड़ गए. जांच में पेट में तौलिया होने और आंत खराब होने की बात सामने आई. इसके बाद परिजनों ने महिला को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया.

पीड़िता के पति ने दी यह जानकारी.

बीते बुधवार को डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन कर महिला के पेट से तौलिया बाहर निकाला. पीड़ित पति ने डॉक्टर पर गलत ढंग से पत्नी का ऑपरेशन करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है. पीड़ित पति ने बताया कि पत्नी का ऑपरेशन कराया था. उसके बाद से पेट में दिक्कत होने पर डॉक्टर गैस की समस्या बता कर दवा देते रहे. दूसरे अस्पताल में पत्नी का ऑपरेशन कराया तो पेट से तौलिया निकला है. कोतवाली प्रभारी राज कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है. तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है. मामले सही पाए जाने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी.



ये भी पढ़ेंः भरी पंचायत में पति ने धोखे से अनपढ़ बीवी से कागजों पर हस्ताक्षर करा बोला तीन तलाक, फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details