उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

5 अगस्त को मनाया जाएगा अन्न महोत्सव, यहां के लाभार्थियों से बात करेंगे PM मोदी

By

Published : Aug 3, 2021, 9:15 PM IST

झांसी जनपद के बबीना ब्लॉक के सिमरावारी गांव में उचित दर की दुकान पर मौजूद अन्न योजना के चयनित लाभार्थी से पांच अगस्त को अन्न महोत्सव के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से संवाद करेंगे.

झांसी के लोगों से पीएम मोदी का वर्चुअल संवाद
झांसी के लोगों से पीएम मोदी का वर्चुअल संवाद

झांसी: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (National Food Security Act ) के माध्यम से निशुल्क खाद्यान्न पाने वाले लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अन्न महोत्सव मनाएंगे. झांसी जनपद के बबीना ब्लॉक के सिमरावारी गांव में उचित दर की दुकान पर मौजूद अन्न योजना के चयनित लाभार्थी से पांच अगस्त को अन्न महोत्सव के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से संवाद करेंगे. जिला प्रशासन और सम्बंधित विभागों के अफसर कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं.

झांसी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत के मौके पर जनपद के सभी 484 सरकारी राशन की दुकानों पर यह कार्यक्रम आयोजित होगा. योजना के लाभार्थियों को जन प्रतिनिधि खाद्यान्न किट वितरित करेंगे. योजना के तहत पांच किलोग्राम खाद्यान्न प्रति व्यक्ति वितरित किया जाएगा. सभी सरकारी राशन की दुकानों पर मौजूद योजना के लाभार्थी, जन प्रतिनिधि और सरकारी अफसर इस अवसर पर टेलीविजन के माध्यम से प्रसारित होने वाला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुनेंगे.


इसे भी पढ़ें-5 अगस्त को अन्न महोत्सव, यूपी के 80 हजार राशन विक्रेताओं से संवाद करेंगे PM मोदी


जिला आपूर्ति अधिकारी तीर्थराज यादव ने बताया कि योजना के तहत प्रत्येक चयनित लाभार्थी को एक व्यक्ति पर तीन किलो गेंहू और दो किलो चावल मुफ्त प्रदान किया जाता है. योजना के व्यापक प्रचार प्रसार के मकसद से यह कार्यक्रम रखा गया है. सिमरावारी गांव में राशन की दुकान पर चयनित लाभार्थियों में से तीन महिलाओं और दो पुरुषों का नाम प्रधानमंत्री कार्यालय भेजा गया है, जिनसे प्रधानमंत्री संवाद कर सकते हैं. पूरे जिले में सभी सरकारी राशन की दुकानों पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details