उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी में शुरू हो गया है मेट्रो का सर्वे, कुछ सालों में शुरू हो जाएगा काम: अनुराग शर्मा

By

Published : Sep 19, 2021, 5:55 PM IST

झांसी के सांसद अनुराग शर्मा

रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार के साढ़े चार साल पूरे हो गए हैं. इसको लेकर झांसी के सांसद अनुराग शर्मा ने भी सरकार की उपलब्धियों गिनाया. उन्होंने बताया कि कुछ वर्षों में झांसी की भी मेट्रो का काम शुरू हो जाएगा.

झांसी: भारतीय जनता पार्टी के झांसी-ललितपुर सीट से सांसद अनुराग शर्मा ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि झांसी में मेट्रो के सर्वे का काम शुरू हो गया है. कोरोना के कारण इस काम की गति रुक गई लेकिन, अगले कुछ सालों में यह काम शुरू हो जाएगा. झांसी के सांसद अनुराग शर्मा ने उत्तर प्रदेश सरकार के साढ़े चार वर्ष की उपलब्धियों को लेकर विकास भवन सभागार में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी. उन्होंने झांसी और ललितपुर की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी भी दी.

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सांसद ने झांसी में मेट्रो चलाने के वादे से जुड़े सवाल का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि झांसी मेट्रो का सर्वे होने लगा है, बीच में कोरोना आ गया था इस वजह से काम रुक गया था. कोरोना की वजह से डीएमआरसी की भी आर्थिक व्यवस्था बिगड़ गई थी. वह हिंदुस्तान की सबसे बड़ी मेट्रो है. उम्मीद करते हैं कि कुछ वर्षों में झांसी की भी मेट्रो का काम शुरू हो जाएगा, इसलिए अभी हमें इलेक्ट्रिक बसें मिल रही हैं.

झांसी के सांसद अनुराग शर्मा
सांसद अनुराग शर्मा ने कहा कि झांसी में डिफेंस कॉरिडोर के लिए 2000 एकड़ जमीन अधिगृहित हो चुकी है. यहां 215 करोड़ रुपये का रायफल बनाने का एक प्रोजेक्ट आ रहा है. झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में अधूरे पड़े 500 बेड के अस्पताल से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि कार्यदायी एजेंसी को 98 प्रतिशत पैसा रिलीज हो गया था लेकिन काम अधूरा रह गया. पूरे मामले की जांच कराई गई है और इसके निर्माण को पूरा कराने के लिए रिटेंडरिंग कराई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details