उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी में होगी संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत

By

Published : Mar 23, 2021, 10:57 PM IST

यूपी के झांसी में कृषि कानूनों के खिलाफ अप्रैल में संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत आयोजित की जाएगी. जिसमें राकेश टिकैत सहित किसान आंदोलन से जुड़े कई प्रमुख नेता शिरकत करेंगे.

झांसीःकेंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बुन्देलखण्ड में चल रहे छिटपुट विरोध-प्रदर्शनों को बड़ा मंच देने की तैयारी है. इसी कड़ी में झांसी में संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत अप्रैल में आयोजित की जाएगी, जिसमें राकेश टिकैत सहित किसान आंदोलन से जुड़े कई प्रमुख नेता शिरकत करेंगे. किसान पंचायत में आगामी पंचायत चुनाव में किसानों से भाजपा के खिलाफ वोट करने की अपील की जायेगी.

किसान आंदोलन की अनदेखी से नाराज
किसान रक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरी शंकर विदुआ ने कहा कि तीन महीने से अधिक समय से आंदोलन चल रहा है. तीन सौ से अधिक किसान अपनी आहुति दे चुके हैं. उसके बाद भी सरकार नहीं सुन रही है. अब हमने पूरे देश में प्रचार करना प्रारंभ कर दिया है कि भारतीय जनता पार्टी के निर्णय हमारे लिए घातक हैं. इसी कड़ी में हमारे यहां भी एक बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है.

आगामी पंचायत चुनाव में भी करेंगे विरोध
विदुआ ने कहा कि यह कार्यक्रम अप्रैल के पहले सप्ताह में किये जाने का विचार है, जिसमें राकेश टिकैत, चढूनी, राजेवाल, शिवकुमार कक्का जैसे बड़े नेताओं के आने की उम्मीद है. वोट जब भी होगा, हम भाजपा का विरोध करेंगे. चाहे पंचायत का, विधान सभा, लोकसभा या नगर निगम का हो. हर चुनाव में हम इनका विरोध करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details