उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी: 'हक की बात जिलाधिकारी के साथ' कार्यक्रम का हुआ आयोजन

By

Published : Feb 25, 2021, 5:24 AM IST

यूपी के झांसी में 'हक की बात जिलाधिकारी के साथ' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में महिला जागरुकता और महिला सशक्तीकरण पर बल दिया गया. इस कार्यक्रम में लगभग 117 महिलाओं, बच्चियों एवं अन्य लोगों ने प्रतिभाग किया.

'हक की बात जिलाधिकारी के साथ' कार्यक्रम का हुआ आयोजन
'हक की बात जिलाधिकारी के साथ' कार्यक्रम का हुआ आयोजन

झांसी:मिशन शक्ति के तहत 'हक की बात जिलाधिकारी के साथ' कार्यक्रम बुधवार को विकास भवन सभागार में आयोजित किया गया. जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 117 महिलाओं, बच्चियों एवं अन्य लोगों ने इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया. इस दौरान घरेलू हिंसा, बालिका सुरक्षा, पारस्पारिक विवाद, स्कूलों के आस-पास पुलिस तैनात किये जाने के लिए मुद्दे उठाये गये.

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार ने महिलाओं और बालिकाओं को अपनी आवाज उठाने के लिये प्रेरित किया. उन्होने कहा कि महिलाओं को अपने आत्मविश्वास को जगाने की जरुरत है.साथ ही महिलाओं को आगे बढ़ते हुये सामाजिक बेड़ियों को तोड़ने की जरुरत भी है.

कार्यक्रम के दौरान एक दिव्यांग महिला जो ट्राईसाईकिल द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित हुई थी और शिक्षित होने के साथ ही पीएचडी की उपाधि से सम्मानित भी थी. इस दिव्यांग महिला ने बताया कि शिक्षा एक ऐसा हथियार है, जिससे प्रगति में कोई समस्या आड़े नही आती है. इस दिव्यांग महिला के जज्बे तथा आत्म विश्वास पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं है, बल्कि ईश्वर उसके बदले में अन्य कोई विशेष ताकत जरुर देता है. इससे अन्य महिलाओं को भी प्रेरणा लेनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details