उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तेलंगाना एक्सप्रेस में लावारिस बैग में मिलीं पांच बंदूकें और कारतूस

By

Published : Sep 11, 2021, 5:54 AM IST

Updated : Sep 11, 2021, 2:58 PM IST

तेलंगाना एक्सप्रेस में मिली बंदूकें.
तेलंगाना एक्सप्रेस में मिली बंदूकें.

यूपी के झांसी रेलवे स्टेशन पर खड़ी तेलांगना एक्सप्रेस में लावारिस बैग में 5 बंदूक और कारतूस मिले हैं. जीआरपी ने बंदूकों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

झांसीःरेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस को रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर पांच पर खड़ी तेलंगाना एक्सप्रेस में पर शुक्रवार को पांच बंदूकें और कारतूस मिला है. ट्रेन के जनरल कोच में दो बैगों में बंदूकें, कारतूस व जम्मू-कश्मीर के दो लोगों के शस्त्र लाइसेंस बरामद हुए हैं. जीआरपी ने बंदूकों को कब्जे में लेकर दो नामजद व एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है.

सुबह के समय रेलवे सुरक्षा बल के सब इंस्पेक्टर रविन्द्र सिंह राजावत टीम के साथ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर पर चेकिंग कर रहे थे. तभी रेलगाड़ी संख्या 02723 तेलंगाना एक्सप्रेस के एक यात्री ने जनरल कोच में लावारिश बैग होने की सूचना दी. चेकिंग के दौरान एक और बैग मिला. दोनों सन्दिग्ध बैगों को स्टेशन पर उतारकर उनकी तलाशी ली गई. चेकिंग के दौरान दोनों बैगों में पांच एसबीबीएल गन, 23 कारतूस, सिक्युरिटी कम्पनी के कार्ड और जम्मू-कश्मीर के रहने वाले मोहम्मद रफीक व माजिद के नाम के शस्त्र लाइसेंस बरामद हुए.

इसे भी पढ़ें-मुकदमों की पैरवी न होने पर हाईकोर्ट ने केन्द्र सरकार से मांगा जवाब

सूचना पर जीआरपी की टीम भी मौके पर पहुंची और सभी हथियारों को कब्जे में ले लिया. झांसी जीआरपी थाने में मोहम्मद रफीक, माजिद व एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बैग में मिले लाइसेंस और सिक्योरिटी एजेंसी से जुड़े कागजात के आधार पर पूरे मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल बरामद शस्त्र लाइसेंस के आधार पर आरोपियों के खिलाफ 30 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. जीआरपी ने केस दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है.

Last Updated :Sep 11, 2021, 2:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details