उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी-कानपुर में आयकर विभाग की छापेमारी, मचा हड़कंप

By

Published : Aug 3, 2022, 10:06 AM IST

Updated : Aug 3, 2022, 10:58 PM IST

झांसी.
झांसी.

10:02 August 03

सपा नेता और पूर्व MLC श्याम सुंदर यादव के घर आयकर विभाग की छापेमारी

जानकारी देते संवाददाता एहसान अली.

झांसी:जनपद में चर्चित बिल्डर वीरेंद्र राय के घर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. चर्चित बिल्डर वीरेंद्र राय के घर पहुंची आयकर की टीम ने पूछताछ की. इसके अलावा सपा के पूर्व MLC श्याम सुंदर यादव ने घर भी आयकर की टीम ने छापेमारी की है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार की सुबह कानपुर से आई आयकर विभाग की कई टीमों ने झांसी के कई बिल्डर्स और पूर्व समाजवादी पार्टी एमएलसी श्याम सुंदर सिंह यादव के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. इस कार्रवाई में समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर सिंह यादव जिनकी फर्म धनाराम कंस्ट्रक्शन पर भी टीम ने छापा मारा. छापेमारी कर रही आयकर की टीम ने कई जरूरी दस्तावेजों को खंगाला.

आयकर की टीम ने झांसी में 6 जगह, कानपुर में 4 व लखनऊ में 2 ठिकानों पर छापेमारी की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, घनाराम कंपनी ने करोड़ों रुपये का लेनदेन किया है. कंपनी द्वारा घरों और संपत्तियों को नकद में खरीदा और बेचा जाता था. आरोप है कि यह कंपनी फर्जी ठेकों के जरिए काले धन को सफेद में बदल देती है. हाल ही में 300 करोड़ से अधिक की संपत्ति भी खरीदी गई है.

आयकर विभाग की कार्रवाई लगभग 12 घंटे से ज्यादा समय तक जारी रही. माना जा रहा है कि इस कार्रवाई में अरबों रुपए के हेरफेर का भंडाफोड़ हो सकता है. विभाग की टीम ने कई बड़े व्यापारी व बिल्डर्स दिनेश सेठी, राकेश बघेल, वीरेंद्र राय, संजय अरोरा, विशन सिंह, विजय सरावगी के यहां छापेमारी की है. आयकर विभाग की टीम ने मीडिया को अपनी कार्रवाई से दूर रखा है.

इसे भी पढे़ं-CBI थी तोता, ईडी बन गई है मैना : संजय सिंह

Last Updated :Aug 3, 2022, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details