उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पति की चेकडैम में डूबकर मौत, सदमे में पत्नी ने भी तोड़ा दम, एक साथ दो अर्थियां उठने पर रो पड़ा पूरा गांव

By

Published : Aug 7, 2023, 10:50 PM IST

झांसी में पति की मौत के चंद घंटे बाद ही सदमे में पत्नी ने भी दम (Wife died in shock of husband death) तोड़ दिया. गांव से एक साथ पति-पत्नी की अर्थियां निकलीं तो गांव का हर शख्स रो पड़ा.

Wife died in shock of husband death
Wife died in shock of husband death

झांसी :जिले के बबीना इलाके के बघौरा गांव में पति की मौत के कुछ ही घंटे बाद सदमे में पत्नी ने भी दम तोड़ दिया. रविवार को चेकडैम में डूबकर एक ग्रामीण की मौत हो गई थी. ग्रामीण की पत्नी बीमार रहती थी, इसलिए उसे घटना की जानकारी नहीं दी गई. कुछ ही घंटे बाद जैसे ही पत्नी को पति की मौत की जानकारी हुई, उसने भी दम तोड़ दिया. एक साथ पति-पत्नी की शवयात्रा निकली तो पूरा गांव गमगीन हो गया.

चेकडैम में पानी बढ़ने पर हादसा :बघौरा गांव निवासी उधम सिंह ने बताया कि उनका भतीजा प्रीतम राजपूत (50) खेतीबाड़ी करता था. रविवार को वह रोजाना की तरह भैंस लेकर खेत पर गया था. चेकडैम से होकर ही खेत पर जाया जाता है. जिस समय प्रीतम खेत में गया था उस वक्त चेकडैम में पानी कम था. शाम को लौटते वक्त अचानक चेकडैम का जलस्तर बढ़ गया. प्रीतम गहरे पानी में डूब गया. काफी देर तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन तलाश में जुट गए. चेकडैम के किनारे प्रीतम की चप्पल मिली. अनहोनी की आशंका के मद्देनजर पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस मौके पर पहुंच गई. करीब तीन घंटे की तलाश के बाद प्रीतम का शव निकाल लिया गया.

पत्नी को नहीं दी गई थी हादसे की जानकारी :प्रीतम की पत्नी गीता (47) बीमार रहती हैं. रविवार रात तक घर की महिलाओं ने उन्हें पति की मौत की जानकारी नहीं दी थी. सोमवार की सुबह प्रीतम की लाश पोस्टमार्टम के लिए लेकर जाने लगे तो उन्हें हादसे की जानकारी दी गई. भतीजी रमा राजपूत ने बताया कि जैसे ही उसने अपनी चाची गीता को चाचा प्रीतम की मौत की खबर दी तो चाची बहुत दुखी हो गईं, उन्होंने एक लंबी सांस ली, इसके बाद बिस्तर पर निढाल होकर पड़ गईं. शोर मचाकर लोगों को जानकारी दी, लोग पहुंचे तो पता चला कि चाची की भी मौत हो चुकी है.

एक साथ हुआ दोनों के शवों का अंतिम संस्कार :रमा ने बताया कि चाचा और चाची एक-दूसरे को बहुत चाहते थे. दोनों हमेशा एक-दूसरे का सहयोग करते थे. झांसी मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के बाद चाचा प्रीतम का शव गांव पहुंचा, इधर पहले से ही घर के दरवाजे पर चाची की लाश पर लोग बिलख रहे थे. एक ही घर में एक साथ दो अर्थियां उठीं तो सभी की आंखें नम हो गईं. दोनों के शवों का एक साथ अंतिम संस्कार भी किया गया. प्रीतम और गीता के एक बेटा मानसिंह, जबकि दो बेटियां छाया और सविता हैं. माता-पिता ने तीनों की शादी कर दी थी.

यह भी पढ़ें :मां-बाप की हत्या के आरोपी पबजी के लती भाई को भिजवाया जेल, इलाज कराकर फर्ज निभांएगी बहनें

झांसी में डबल मर्डर, बेटे ने माता-पिता को उतारा मौत के घाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details