उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

5 साल पहले हुई थी मेडिकल स्टूडेंट की मौत, CBCID ने शुरू की जांच

By

Published : Feb 12, 2021, 4:23 PM IST

झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में छात्रा के मौत की जांच अब सीबीसीआईडी करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद इस मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंपी गई है. बता दें कि 2016 में छात्रा का शव मेडिकल कॉलेज परिसर स्थित हॉस्टल से बरामद हुआ था.

सीबीसीआईडी करेगी जांच
सीबीसीआईडी करेगी जांच

झांसी: महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में साल 2016 में मेडिकल छात्रा डॉ. प्रीति मिश्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. अब इस मामले की जांच मुख्यमंत्री के आदेश के बाद सीबीसीआईडी ने शुरू कर दी है, जिससे मेडिकल छात्रा की मौत का असली कारण सामने आ सके.

पांच साल पहले हुई थी मौत

झांसी के महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज की एमडी छात्रा डॉ. प्रीति कॉलेज परिसर के पीजी हॉस्टल में रहती थी. साल 2016 के सितंबर महीने में हॉस्टल के कमरे से संदिग्ध हालत में शव मिला था. इस मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी, जिसके बाद नवाबाद थाना पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी. हालांकि पुलिस इस मामले की जांच में किसी नतीजे तक नहीं पहुंच सकी और केस को बंद कर दिया. परिजनों ने लगातार हत्या का आरोप लगाते हुए इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सीएम से मुलाकात की थी.

सीबीसीआईडी करेगी जांच

मृतका के परिजनों ने कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की थी. मुख्यमंत्री के आदेश पर मामले की सीबीसीआईडी जांच शुरू हो गई है. जांच का आदेश होते ही सीबीसीआईडी के उच्च पदस्थ अफसरों ने झांसी में डेरा डाल दिया है और केस से जुड़े फाइलों को तलब कर नए सिरे से पूछताछ और जांच की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details