उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

11वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हाॅकी चैम्पियनशिप का हुआ आगाज,देश भर से 29 टीमें पहुंची झांसी

By

Published : Oct 21, 2021, 11:09 PM IST

यूपी के झांसी में राष्ट्रीय सीनियर महिला हाॅकी चैम्पियनशिप में जम्मू कश्मीर से लेकर केरल और गुजरात से लेकर सिक्किम तक की टीमें अपना दम दिखाएंगी. इस चैंपियनशिप का आयोजन उत्तर प्रदेश के खेल विभाग के संयोजन में हाॅकी उत्तर प्रदेश, जिला प्रशासन झांसी एवं क्षेत्रीय खेल कायार्लय द्वारा आयोजन किया जा रहा है.

11वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हाॅकी चैम्पियनशिप का हुआ आगाज
11वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हाॅकी चैम्पियनशिप का हुआ आगाज

झांसी:जिले में स्थित ध्यानचंद स्टेडियम में 21 अक्टूबर यानी आज हॉकी के महाकुंभ की शुरुआत हुई.यहां के मेजर ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में 11वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हाॅकी चैम्पियनशिप का आज आगाज हो गया. इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए देश भर की 29 टीमें झांसी पहुंची हैं.11वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का शुभारंभ खेलमंत्री उपेंद्र तिवारी द्वारा किया गया. इस मौके पर खेलमंत्री उपेंद्र तिवारी ने बताया कि झांसी में ये कार्यक्रम कराने का उनका मकसद बुंदेलखंड मे महिला हॉकी खिलाड़ियों के साथ-साथ सभी खेलों को प्रोत्साहित करना है.समारोह में सांसद अनुराग शर्मा ने खेल मंत्री के साथ सभी टीमों के खिलाडियों से मुलाकात कर उनको शुभकामनाएं दीं.

बता दें कि राष्ट्रीय सीनियर महिला हाॅकी चैम्पियनशिप में जम्मू कश्मीर से लेकर केरल और गुजरात से लेकर सिक्किम तक की टीमें अपना दम दिखाएंगी. इस चैंपियनशिप का आयोजन उत्तर प्रदेश के खेल विभाग के संयोजन में हाॅकी उत्तर प्रदेश, जिला प्रशासन झांसी एवं क्षेत्रीय खेल कायार्लय द्वारा आयोजन किया जा रहा है. देश भर से आई 29 टीमों को 8 पूल में बांट दिया गया है. हर पूल में तीन से चार टीमों को रखा गया है. हर रोज सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक लगातार मैच होंगे.1 दिन में लगभग आठ मैच होने हैं. इस चैंपियनशिप का फाइनल 30 अक्टूबर को खेला जाएगा.

जानकारी देते मंत्री उपेन्द्र तिवारी


चैंपियनशिप के लिए आई टीमों को पैरामेडिकल, बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय कैम्पस और बुन्देलखण्ड इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी (बी.आई.ई.टी.) कैम्पस के हाॅस्टल ब्लाॅक्स में ठहराया गया है. इसके साथ ही टूनार्मेन्ट डाॅयरेक्टर, रैफरी, तथा अन्य अधिकारियों की व्यवस्था भी पैरामेडिकल, बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय कैम्पस और मेडिकल काॅलेज कैम्पस के गेस्ट हाऊस में की गई है. जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने आई हुई टीमों के खिलाड़ियों से बात करते हुए उन्हें टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं दी और साथ ही उनसे साफ सफाई का पूरा ख्याल रखने का भी अनुरोध किया.इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को टीमों का पूरा ख्याल रखने का भी निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें-संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की मुलाकात

ABOUT THE AUTHOR

...view details