उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर: दुराचार के बजाय मारपीट मामले में दर्ज हुआ मुकदमा

By

Published : Sep 9, 2020, 3:34 PM IST

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में चंदवक थाना क्षेत्र के एक गांव में शराब के नश में एक व्यक्ति ने महिला के साथ दुराचार की घटना को अंजाम दिया. शोर मचाने पर आरोपी धमकी देते हुए फरार हो गया. वहीं पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के बावजूद आरोपी के खिलाफ मारपीट और गाली-गलौज की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. अब पीड़िता न्याय के लिए अधिकारियों के चक्कर लगाने को मजबूर है.

jaunpur news
पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करवाया.

जौनपुर: जिले में महिला संबंधी अपराध लगातार बढ़ रहे हैं. ताजा मामला थाना चंदवक क्षेत्र का है, यहां शराब के नशे में गांव के विजय सिंह नाम के व्यक्ति ने महिला के साथ दुराचार की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान गांव के बच्चों ने देखा तो शोर मचाया, जिसके बाद आरोपी भाग निकला. वहीं इस मामले में चंदवक थाना पुलिस से शिकायत की गई. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल भी कराया, लेकिन इसके बावजूद भी मारपीट और गाली गलौज की धाराओं में मुकदमा लिख दिया गया है. अब पीड़िता अपने परिजनों के साथ न्याय के लिए अधिकारियों के चक्कर लगाने को मजबूर है.

जिले के चंदवक थाना क्षेत्र में 50 वर्षीय महिला के साथ गांव के विजय सिंह नाम के एक व्यक्ति ने शराब के नशे में दुराचार किया. इस घटना के दौरान वहां पास में ही बकरी चरा रहे लड़कों ने देखा तो शोर मचाया. इसके बाद आरोपी धमकी देते हुए भाग निकला. इस मामले की शिकायत जब चंदवक थाना पुलिस से की गई तो पहले पुलिस ने टालमटोल किया फिर किसी तरह मेडिकल कराने के लिए तैयार हुई.

महिला का अगले दिन मेडिकल कराया गया. वहीं मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद पुलिस को जहां दुराचार की धाराओं में मुकदमा दर्ज करना था तो पुलिस ने आरोपी को बचाने के लिए गाली-गलौच और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया. दोनों पक्षों को थाने में बुलाकर सुलह की बात कही. यहां तक कि पीड़िता के सामने आरोपी को चार डंडे भी लगा कर छोड़ दिया गया. पुलिस से इस तरह का न्याय परिजनों को हैरान करने वाला था, लेकिन अब परिजन न्याय के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details