उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर पुलिस की नेक पहल : इनाम में मिले 1 लाख रुपये मृत गार्ड के परिजनों को सौंपा

By

Published : Aug 13, 2021, 9:36 AM IST

जौनपुर पुलिस
जौनपुर पुलिस ()

जौनपुर पुलिस ने इनाम के रूप में मिली एक लाख रुपये की धनराशि को मृत गार्ड के परिजनों को सौंप दिया है. सोमवार की दोपहर लूट के प्रयास के दौरान बदमाशों ने कैश वैन के गार्ड रामअवध चौबे को गोली मार दी थी.

जौनपुर : सोमवार की दोपहर लूट के प्रयास के दौरान बदमाशों ने कैश वैन के गार्ड रामअवध चौबे को गोली मार दी थी. अस्पताल ले जाते वक्त गार्ड की मृत्यु हो गई थी. अगले दिन पुलिस ने मुठभेड़ में दोनों बदमाशों को इनकाउंटर में मार गिराया था. सरकार की तरफ से इनाम स्वरूप पुलिस टीम को एक लाख रुपये की धनराशि दी थी. पुलिस ने इनाम के रूप में मिली एक लाख रुपये की धनराशि को मृत गार्ड के परिजनों को सौंप दिया है.

जौनपुर में कैश वैन के गार्ड को गोली मारी
इस दौरान रिजर्व पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने गार्ड के परिजनों को बुलाकर इनाम की राशि उन्हें सुपुर्द कर दी. उन्होंने कहा कि गार्डन में अदम्य साहस का परिचय देते हुए बदमाशों को भी गोली मार दी थी, जिसके आधार पर बदमाशों की पहचान हुई और पुलिस उन्हें मुठभेड़ में मार गिराया. उन्होंने मृत गार्ड रामअवध चौबे के 14 वर्षीय बेटे हरिओम की भी पढ़ाई का जिम्मा उठाया है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन मृत गार्ड के परिजनों की हर संभव मदद करेगा.

बक्सा थाना क्षेत्र के धनियामऊ बाजार में एटीएम में पैसा डालने गए कर्मचारियों के उपर बाइक सवार तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. बदमाशों की गोली से घायल गार्ड राम अवध चतुर्वेदी को पास के अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था.

इसे भी पढ़ें- मुठभेड़ में दो बदमाश ढेर, लूट के प्रयास में गार्ड को मारी थी गोली

एसपी ग्रामीण त्रिभुवन सिंह ने कहा कि इनाम राशि के अलावा पुलिस द्वारा हर संभव मदद की जा रही. सरकार की तरफ से मिली एक लाख रुपये की राशि के अलावा बच्चे की पढ़ाई का जिम्मा भी पुलिस विभाग उठा रहा है. उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त कंपनी से भी बात कर गार्ड के परिवार को मदद दिलवाई जाएगी. इस दौरान कैश वैन में मौजूद अन्य सभी लोगों का बदमाशों से बहादुरी से सामना करने के लिए सम्मान किया गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 15 अगस्त के मौके पर दूसरे गार्ड आशुतोष सिंह को पुलिस द्वारा प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details