उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक गांव में खांसी और बुखार से 3 दिनों में 4 बच्चों की मौत

By

Published : Aug 21, 2023, 6:03 PM IST

जौनपुर में खांसी और बुखार की वजह से एक गांव में 4 बच्चों की मौत हो गई. जबकि कई बीमार बच्चों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में कैंप लगाकर जांच कर रही है.

एडिशनल सीएमओ राजीव यादव ने बताया
एडिशनल सीएमओ राजीव यादव ने बताया

एडिशनल सीएमओ राजीव यादव ने बताया .

जौनपुर: जनपद के मीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में 4 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. बच्चों की मौत की सूचना पर जिले के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ एडिशनल सीएमओ राजीव यादव गांव पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं.

मीरगंज थाना क्षेत्र के भटहर गांव में खांसी और बुखार की बीमारी फैली हुई है. गांव में शनिवार से लेकर सोमवार तक 2 साल से लेकर 5 साल के बीच के 4 बच्चों की मौत हो गई. जबकि 2 बच्चों को इलाज के लिए जौनपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्चों की अचानक मौत का आंकड़ा बढ़ता देख जौनपुर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंच गई. जहां कैंप लगाकर बच्चों की जांच पड़ताल में जुट गई. गांव निवासी पन्ना लाल ने बताया कि गांव में चेचक के प्रकोप की वजह से 4 बच्चों की मौत हुई है. जबकि गांव के बगल एएनएम सेंटर में गंदगी हमेशा फैली रहती है. जिसकी वजह से बीमरियां गांव में फैलती है.


एडिशनल सीएमओ राजीव यादव ने बताया कि मीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में बीमारी से 3 दिनों के भीतर 4 बच्चों की मौत हुई है. गांव में कैंप लगाकर बच्चों की जांच पड़ताल की जा रही है. जहां बुखार और खांसी से पीड़ित बच्चों की जांच कर दवा वितरित किया गया है. इसके साथ ही गांव में मौके पर चिकित्सकों की टीम निगरानी कर रही है.


यह भी पढे़ं- पोखरे में नहाने गई दो सगी बहनों की डूबने से मौत, पुलिस ने निकलवाए शव

यह भी पढे़ं- छेड़खानी से बौखलाई महिला शिक्षामित्र ने हेड मास्टर को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, Video Viral

ABOUT THE AUTHOR

...view details