उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुर के भंडारी रेलवे स्टेशन का होगा विस्तारीकरण

By

Published : Dec 7, 2020, 8:35 PM IST

यूपी के जौनपुर में सोमवार को भंडारी रेलवे स्टेशन पर नॉर्दन रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे. इस दौरान जीएम रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों से मिले. वहीं उन्होंने भंडारी स्टेशन विकास की योजनाओं का खाका भी तैयार किया.

जौनपुर के भंडारी रेलवे स्टेशन का होगा विस्तारीकरण
जौनपुर के भंडारी रेलवे स्टेशन का होगा विस्तारीकरण

जौनपुरः रेलवे द्वारा देश में रेलवे स्टेशनों के विकास के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. इसके तहत विस्तारीकरण की योजनाएं भी बनाई जा रही हैं. इस कड़ी में सोमवार को नॉर्थ रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल एक दिवसीय दौरे पर जनपद के भंडारी स्टेशन पहुंचे. जहां उन्होंने भंडारी स्टेशन विकास की योजनाओं का खाका तैयार किया. जीएम आशुतोष गंगल के साथ मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अनिल कुमार लहोटी, प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर एवं प्रिंसिपल चीफ ऑपरेटिंग मैनेजर भी शामिल थे.

एक दिवसीय दौरे पर थे जीएम
जनपद के भंडारी रेलवे स्टेशन पर एक दिवसीय दौरे पर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल पहुंचे. आशुतोष गंगल सुहेलदेव एक्सप्रेस से सोमवार शाम स्टेशन पर पहुंचे. इस दौरान उनके साथ रेलवे स्टेशन मास्टर एवं निर्माण विभाग मुख्य प्रशासनिक अधिकारी प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर, प्रिंसिपल चीफ ऑपरेटिंग मैनेजर सहित रेलवे के अधिकारी मौजूद थे. जीएम आशुतोष गंगल को अधिकारियों ने भंडारी स्टेशन में छठे प्लेटफार्म के विस्तार के बारे में आ रही अवरोध के विषय के बारे में भी बताया. इस दौरान रेलवे स्टेशन पर दो ओवर ब्रिज बनाने की सहमति बनी.

दोहरीकरण की लाइन बिछाने पर बनी सहमति
जौनपुर से अकबरपुर तक सिंगल लाइन व्यवस्था होने से ट्रेनों के संचालन में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, जिससे ट्रेनें में सही समय से चलाने में समस्याएं भी आ रही थीं. समस्या को देखते हुए जौनपुर से अकबरपुर तक दोहरीकरण लाइन बिछाने की सहमति बनी. भंडारी स्टेशन के विकास में दो एवं तीन नंबर प्लेटफार्म पर मंदिर एवं छठ में प्लेटफार्म फॉर्म के विस्तार में मजार आने की बात भी जीएम को बताई गई. इसके बाद जीएम सुहेलदेव एक्सप्रेस से वाराणसी के लिए रवाना हो गए

ABOUT THE AUTHOR

...view details