उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालौन में कोरोना मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 41, प्रशासन हुआ अलर्ट

By

Published : May 19, 2020, 11:23 PM IST

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में कोरोना वायरस तेजी से अपना पैर पसार रहा है. जनपद में एक के बाद एक केस आने पर प्रशासन सख्त हो गया है. वहीं जनपद में अब तक कुल कोरोना वायरस के 41 केस सामने आ चुके हैं.

कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 41
कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 41

जालौन: जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 41 पहुंच गया है. जनपद में कोरोना का पहला केस सामने आने के बाद ही प्रशासन ने उरई गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया था. इसके साथ ही प्रशासन रेड जोन एरिया में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रहा है. जनपद में कुल 41 मरीजों में 6 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 2 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है.

कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन हुआ अलर्ट


प्रशासन हुआ सख्त
जिला प्रशासन ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज और उनके संपर्क में आए लोगों को ढूंढ कर जांच की जा रही है. अब तक कुल 1,275 कोरोना सैंपल जांच के लिए झांसी मेडिकल लैब भेजे गए हैं. इसमें 1,205 लोगों की रिपोर्ट आ हो चुकी है, जिसमें से कुल 41 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन संक्रमित मरीजों को राजकीय मेडिकल कॉलेज उरई में भर्ती कराया गया है. वहीं एक अच्छी खबर यह है कि 41 संक्रमित मरीजों में से 6 मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं. इस दौरान 2 मरीजों की जान भी जा चुकी है.
जिला प्रशासन ने ट्रेस और ट्रीट की रणनीति अपनाते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने में कामयाबी पाई है. इसी वजह से पिछले चार दिनों में अब तक कोरोना का कोई भी केस सामने नहीं आया है.
जिला प्रशासन ने बताया कि बाहर से आ रहे प्रवासी कामगार मजदूरों को सख्त हिदायत दी गई है कि वह 21 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहें. यदि किसी भी व्यक्ति को खांसी, बुखार या अन्य समस्याएं उत्पन्न होती है तो वह तुरंत जिला प्रशासन को अवगत कराए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details