उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अचानक छप्पर गिरने से मां और दो बच्चों की मौत, ईद की खुशियां मातम में बदलीं

By

Published : Apr 22, 2023, 5:07 PM IST

Updated : Apr 22, 2023, 5:23 PM IST

जालौन में ईद के दिन तेज हवाओं के कारण एक छप्पर गिर गया. जिसमें एक महिला और उसके दो बच्चों की मौत हो गई और बुजुर्ग मां घायल हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

जालौन:जिले के उरई कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत लहारियापुरवा कस्बे में ईद के मौके पर दर्दनाक हादसा हो गया. जहां कच्चा छप्पर गिरने से उसके नीचे लेटे मां और मासूम बेटा-बेटी सहित चार लोग दब गये. जिसमें मां और उसके दो मासूम बच्चे और एक बुजुर्ग महिला गंभीर रुप से घायल हो गए. हादसे के बाद से मोहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. परिजनों ने स्थानीय लोगों की मदद से छप्पर में दवे सभी लोगों को बाहर निकाला और उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सकों ने मां और उसके 2 मासूम बच्चों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है.

उरई कोतवाली क्षेत्र के लहरियापुरवा निवासी साबिर की बेटी साबिया अपने ढाई साल के बेटे शाहरुख और 6 माह की बेटी के साथ मायके ईद मनाने आई थी. शनिवार सुबह सभी लोग ईद मनाने की तैयारी कर रहे थे. तभी बांस की बल्लियों के सहारे टिका घर का छप्पर तेज हवाओं के कारण गिर गया. छप्पर के नीचे लेटी साबिया और उसके दोनों बच्चें और साबियां की मां नूरजहां दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए. छप्पर गिरने की आवाज सुनकर परिजन तथा आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला. आनन-फानन में घायलों जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों ने साबिया और उसके दोनों मासूम बच्चों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, नूरजहां का अस्पताल में इलाज चल रहा है.


हादसे की जानकारी मिलते ही उरई सर्किल के डिप्टी एसपी गिरजा शंकर त्रिपाठी, उरई कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक व पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच की. उन्होंने बताया कि हादसा सुबह के वक्त हुआ है. लकड़ी की बल्लियों के सहारे छप्पर पर टिका हुआ था. बल्ली कमजोर होने के कारण छप्पर गिर गया और 4 लोग दब गए. जिससे साबिया और उसके ढाई साल के बेटे और छह माह की बेटी की मौत हो गई. जबकि साबिया की मां घायल है. हादसे की जानकारी देर में लगी, जब तक परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंच चुके थे. इस मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:कचौड़ी खाने आया युवक बाइक समेत नाले में गिरा, स्थानीयों लोगों ने बचायी जान

Last Updated :Apr 22, 2023, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details